टी20 वर्ल्ड कप में पंत और कार्तिक कैसे टीम इंडिया में एक साथ खेल सकते हैं? अब पोंटिंग ने बताया रास्ता


हाइलाइट्स

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग कार्तिक और पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है.
पोटिंग ने दोनों विकेटकीपर बल्लेबाजों को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में रखने की सलाह दी है.
दोनों काबिल बल्लेबाज हैं कि एक साथ टी20 विश्व कप की टीम में जगह बना सकते हैं.

दुबई: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. टीम में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को जगह दी गई है, लेकिन प्लेइंग इलेवन में दोनों में से किसे जगह मिलेगी, इस पर टीम मैनेजमेंट दुविधा में है. एशिया कप में पंत का बढ़िया नहीं कर पाए, वहीं कार्तिक ने भी जो मौके मिले, उस पर कुछ खास नहीं किया है. लेकिन कार्तिक को टी20 का खास बल्लेबाज माना जाता है और वह अपने फिनिश टच के लिए पहचाने जाते हैं.

अब इन दोनों को लेकर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का बयान सामने आया है, जिसमें वह दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में रखने की सलाह दे  रहे हैं. उन्होंने इसके लिए एक रास्ता भी सुझाया है. पोंटिंग ने कहा कि दोनों इतने काबिल बल्लेबाज हैं कि एक साथ टी20 विश्व कप की टीम में जगह बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें… वर्ल्ड कुश्ती में हार से तमतमाए पहलवान बजरंग पूनिया, बोले- भगवान जाने डॉक्टरों ने मेरे साथ ऐसा क्यों किया…

कार्तिक शानदार फिनिशर तो पंत बेहद प्रतिभाशाली: पोंटिंग
आईसीसी रिव्यू के ताजा अंक में पोंटिंग ने लिखा, ‘‘भारतीय क्रिकेट हलकों में लंबे समय से यह बहस हो रही है कि टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज कौन होगा. कार्तिक शानदार फिनिशर है तो पंत की प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नहीं है.’’ भारत ने दोनों को टीम में रखा है और पोंटिंग का मानना है कि यह सही फैसला है.

ये भी पढ़ें… जसप्रीत बुमराह दूसरे मैच में खेलेंगे या नहीं? सूर्यकुमार यादव ने किया बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि दोनों भारतीय टीम में जगह के हकदार हैं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दोनों विकेटकीपर हैं. उनकी बल्लेबाजी इतनी दमदार है. पंत मध्यक्रम में और कार्तिक फिनिशर के तौर पर काफी खतरनाक हो सकते हैं.’’

शाहीन शाह अफरीदी के मुकाबले जसप्रीत बुमराह का पलडा भारी
पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी और भारत के जसप्रीत बुमराह का मुकाबला होने पर पोंटिंग का मानना है कि अनुभव के मामले में बुमराह का पलड़ा भारी है. उन्होंने कहा, ‘‘अनुभव के आधार पर मैं बुमराह को चुनूंगा. उसने आस्ट्रेलिया में काफी क्रिकेट खेली है और अफरीदी से अधिक खेली है. इसके अलावा अफरीदी से ज्यादा बड़े टूर्नामेंट खेले हैं.’’

Tags: Dinesh karthik, Icc T20 world cup, Ricky ponting, Rishabh Pant

image Source

Enable Notifications    OK No thanks