संजू सैमसन ने मोहम्मद सिराज को खलनाक होने से कैसे बचाया? देखें सांस रोक देना वाला VIDEO


नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच खेले जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो चूका है. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का पहला मुकाबला बीते शुक्रवार को त्रिनिदाद स्थित क्वींस पार्क ओवल मैदान में खेला गया. इस सांस रोक देने वाले मुकाबले में भारतीय टीम को तीन रनों से रोमांचक जीत मिली. मैच के हीरो 36 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज एवं कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) रहे. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर हुई भारतीय टीम के लिए उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 99 गेंद में 97 रनों की उम्दा पारी खेली. हालांकि वह अपने 18वें वनडे शतक से महज तीन रनों से चुक गए. धवन ने बीते कल अपनी इस बेहतरीन पारी के दौरान 10 चौके एवं तीन गगनचुंबी छक्के लगाए.

मैच के दौरान बीते कल तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) से मैदान में एक बड़ी गलती होते होते रह गई. भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन बचाने थे. वहीं विपक्षी टीम के लिए रोमारियो शेफर्ट 31 और अकील हुसैन 32 रन बनाकर मैदान में डंटे हुए थे. शुरूआती चार गेंदे अच्छी करने के बाद सिराज पांचवीं गेंद पर लय से थोड़े भटके नजर आए. दरअसल शेफर्ट ने सिराज की पांचवीं गेंद को स्टंप से पीछे हटकर खेलने की कोशिश की. यहां सिराज ने उनका पीछा किया, लेकिन गेंद कुछ ज्यादा ही लेग साइड की तरफ चली गई. नसीब अच्छा रहा कि विकेट कीपिंग कर सैमसन ने एक लंबी डाइव लगाते हुए गेंद को पकड़ लिया. नहीं तो नतीजा कुछ और ही होता.

यह भी पढ़ें- जडेजा के निशाने पर कपिल का बड़ा रिकॉर्ड, पढ़ें ODI में वेस्टइंडीज के खिलाफ किन 5 भारतीयों ने चटकाए हैं सर्वाधिक विकेट

भारत के लिए आखिरी ओवर में सिराज ने केवल 11 रन ही खर्च किए. सिराज की पहली गेंद पर अकील रन बनाने से चुक गए. दूसरी गेंद पर उन्होंने सिंगल लिया. इसके बाद तीसरी गेंद पर शेफर्ड ने लेग साइड में चौका लगाया. चौथी गेंद पर शेफर्ड ने दो रन चुराए. सिराज की पांचवीं गेंद वाइड रही, जिससे विपक्षी टीम को एक रन मिले. आखिरी दो गेंदों पर कैरेबियन टीम महज तीन रन ही जुटा सकी. इस प्रकार भारतीय टीम को पहले वनडे मुकाबले में तीन रनों से रोमांचक जीत हासिल हुई. ब्लू आर्मी ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

Tags: India vs west indies, Mohammed siraj, Sanju Samson



image Source

Enable Notifications OK No thanks