How to Make केरल एग रोस्ट: आलसी दिनों के लिए एक तीखा अंडा रेसिपी


अंडे सबसे बहुमुखी और आसानी से बनने वाले खाद्य पदार्थों में से एक हैं, खासकर जब आप रसोई में बहुत समय नहीं बिताना चाहते हैं। आप इसे नाश्ते, दोपहर के भोजन या रात के खाने और शाम के नाश्ते के लिए भी खा सकते हैं। एक अंडे की बहुमुखी प्रतिभा की कोई सीमा नहीं है – यदि आप रसोई में प्रयोग करना पसंद करते हैं, तो यह प्रोटीन युक्त भोजन विभिन्न तरीकों से पकाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, अंडा करी ले लो! मसाले और उबले अंडे से भरपूर स्वादिष्ट और मख़मली ग्रेवी, किसी भी समय आनंद लेने के लिए एक पौष्टिक भोजन बनाती है। इसके अलावा, वे बनाने में आसान और त्वरित हैं। तो, अगर एक तीखी अंडा करी आपके मुंह में भी पानी भर देती है, तो यहां हम आपके लिए केरल एग रोस्ट की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आपको जरूर आजमाना चाहिए!

(यह भी पढ़ें: तंदूरी एग – यह एग स्टार्टर एक असली गेम चेंजर है! (ईज़ी रेसिपी इनसाइड))

p4tpaldg

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह नुस्खा भगवान की अपनी भूमि से आता है और इसका स्वाद मसालेदार और भरपूर होता है। आप इस व्यंजन को कुछ ही सामग्री के साथ जल्दी से तैयार कर सकते हैं और किसी भी समय इसका आनंद ले सकते हैं। इस डिश में, आपको सबसे पहले मसालों के आधार पर एक मसाला रोस्ट तैयार करना होगा और फिर उसमें उबले अंडे मिलाना होगा। एक बार जब आप इसे बना लेते हैं, तो इसे अधिक से अधिक भोग के लिए पराठा / रोटी / नान या उबले हुए चावल के साथ मिलाएं। केरल एग रोस्ट बनाने की विधि नीचे देखें:

केरल एग रोस्ट कैसे बनाते हैं | आसान केरल एग रोस्ट रेसिपी

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक कड़ाही में तेल गर्म करें और उसमें राई, दालचीनी, सौंफ और कलपसी के साथ करी पत्ता डालें. इन्हें अच्छे से भून लीजिए. प्याज, नमक और तेज पत्ता डालें। प्याज को ब्राउन और मुलायम होने तक पकाएं। फिर अदरक-लहसुन पेस्ट के साथ टमाटर डालें। अब सभी मसाले जैसे मिर्च पाउडर, गरम मसाला, काली मिर्च, हल्दी और हरी मिर्च डालें। इसे करीब 10 मिनट तक पकने दें। तैयार मसाला बीच-बीच में मिलाते रहें. – अब उबले हुए अंडों में छोटे-छोटे टुकड़े कर लें और मसाले में डाल दें. कुछ देर उबलने दें और गरमागरम परोसें!

केरला एग रोस्ट की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें।

यह स्वादिष्ट अंडे की रेसिपी बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks