How to make सूजी मंचूरियन – एक हेल्दी और बिना फ्राई मंचूरियन रेसिपी


इंडो-चाइनीज इतने सारे स्वादिष्ट व्यंजनों का खजाना है जिससे हम कभी ऊब नहीं सकते। हर ताल, हर मूड और हर घटना के लिए कुछ न कुछ है। उदाहरण के लिए, चिली चिकन, चिली पनीर, स्प्रिंग रोल, मंचूरियन और बहुत कुछ- इंडो-चाइनीज व्यंजनों की कोई कमी नहीं है। हालांकि, इनमें से अधिकतर व्यंजनों को क्रंच और भोजन की वास्तविक समृद्धि का आनंद लेने के लिए तलकर बनाया जाता है। आजकल बहुत से लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो रहे हैं और अपने भोजन में बहुत अधिक तेल से परहेज करना शुरू कर दिया है और तला हुआ भोजन पूरी तरह से रडार से दूर है। इन स्वास्थ्य प्रेमियों के लिए, यह स्वस्थ और बिना तली मंचूरियन रेसिपी एक वरदान है।

जब भी आप मंचूरियन के बारे में सोचते हैं, तो आप वेज मंचूरियन, चिकन मंचूरियन और यहां तक ​​कि अंडा मंचूरियन जैसे कई विकल्पों के साथ पसंद के लिए खराब हो जाते हैं। मंचूरियन की सूची में वेज मंचूरियन सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। तो, यहां हम आपके लिए आपके पसंदीदा इंडो-चाइनीज स्नैक को हेल्दी बनाने के लिए बिना तेल के बने वेज मंचूरियन की एक रेसिपी लेकर आए हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि यह रेसिपी मैदे की जगह सूजी से बनाई जाती है। दिलचस्प लगता है, है ना? तो आइए जानें इसे बनाने की विधि।

o9elp5og

यहाँ आप घर पर सूजी मंचूरियन कैसे बना सकते हैं:

सूजी मंचूरियन रेसिपी:

नुस्खा के साथ शुरू करने के लिए, एक बड़ा मिश्रण का कटोरा लें, दही के साथ सूजी (सूजी) डालें, फिर कद्दूकस की हुई / बारीक कटी हुई सब्जियां जैसे गोभी, गाजर, प्याज और बहुत कुछ डालें। फिर नमक और काली मिर्च और पानी डालें। इसे अच्छे से मिलाएं और एक बार हो जाने के बाद इसे 10-15 मिनट के लिए अलग रख दें।

पुनश्च: तदनुसार पानी डालें क्योंकि सब्जियां आटे में नमी छोड़ती हैं और मिश्रण को पतला बना देती हैं।

अब आटे से छोटी-छोटी लोइयां बनाएं और इन बॉल्स को 10 मिनट के लिए एयर फ्राई, स्टीम या बेक करें।

एक कड़ाही में तेल गरम करें, कटा हुआ अदरक लहसुन और कुछ कटी हुई सब्जियां डालें। उन्हें 2-3 मिनट के लिए भूनें।

सूजी मंचूरियन की पूरी रेसिपी के लिए, यहाँ क्लिक करें।

अधिक मंचूरियन व्यंजनों के लिए, यहां क्लिक करें।

यह मंचूरियन रेसिपी कुछ त्वरित इंडो-चाइनीज स्नैक्स के लिए आपकी लालसा को तृप्त करने के लिए स्वस्थ स्नैकिंग के लिए आदर्श है। हमें बताएं कि यह नीचे टिप्पणी अनुभाग में कैसा रहा। हैप्पी स्नैकिंग!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks