ICC Player of the month: श्रेयस अय्यर का एक दिन में डबल धमाल, बेंगलुरू के बाद आईसीसी अवॉर्ड में भी छाए


दुबई. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए 14 मार्च का दिन बेहद खास रहा. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच बेंगलुरु में खेले गए डे नाइट टेस्‍ट मैच में सोमवार को अय्यर प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे. उन्‍होंने दोनों पारियों में अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं अय्यर को फरवरी महीने के लिए आईसीसी का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुना गया, जबकि न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर एमेलिया केर ने महिलाओं में यह सम्मान हासिल किया.

पिछले महीने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्‍होंने सफेद गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था. अय्यर का मुकाबला संयुक्त अरब अमीरात के वृतिया अरविंद और नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी से था.

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं श्रेयस अय्यर
अय्यर ने अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में 80 रन की विजयी पारी खेली थी. फिर तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में 16 गेंद में तेजी से 25 रन बनाये थे. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा. 3 मैचों में भारतीय बल्‍लेबाज ने 204 रन जोड़े. खास बात ये रही कि वो 3 पारियों में एक बार भी आउट नहीं हुए. उनका स्ट्राइक रेट 174.36 का रहा.

IND vs SL 2nd Test: भारत ने टेस्ट सीरीज में किया क्लीन स्वीप, 40 साल में नौवीं बार खाली हाथ लौटा श्रीलंका

IND vs SL: अश्विन ने कपिल देव के बाद डेल स्टेन का भी तोड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय गेंदबाज

अय्यर ने 3 मैचों में नाबाद 57, 74 और 73 रन की पारी खेली. वो ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’रहे. अय्यर का शानदार फॉर्म श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भी बरकरार रहा. उन्‍होंने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 92 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में 67 रन बनाए.

Tags: India Vs Sri lanka, Shreyas iyer

image Source

Enable Notifications OK No thanks