‘हार्दिक और ऋषभ अगर आखिरी 12 गेंदों का सामना कर रहे हैं, तो भारत हार रहा है’


हाइलाइट्स

राशिद लतीफ ने हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया.
दिनेश कार्तिक के इंटरनेशनल में खेलने पर भी राशिद लतीफ ने सवाल उठाया.
राशिद लतीफ का मानना है कार्तिक फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए ही ठीक हैं.

नई दिल्ली. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मध्य क्रम में भारत के लिए सबसे शानदार बल्लेबाजों में से दो हैं. पंत को कुछ मौकों पर ओपनिंग के लिए बुलाया गया है, लेकिन यह कोई रॉकेट साइंस नहीं है कि पंत निचले-मध्य क्रम में बल्लेबाजी के लिए सबसे उपयुक्त हैं. दोनों ने हाल ही में पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारत का मार्गदर्शन किया, जिसके दौरान पंत ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपना पहला मैच जीतने वाला शतक बनाया.

लेकिन उनकी इस बल्लेबाजी के बावजूद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ को डेथ ओवरों में ज्यादा रन बनाने की उनकी क्षमताओं पर भरोसा नहीं है. पूर्व पाकिस्तान राशिद लतीफ ने यह कहते हुए एक बड़ा दावा किया है कि अगर ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया के लिए 12 गेंदों के साथ गेम फिनिश करने के लिए छोड़ दिया जाता है, तो उनके खेल हारने की संभावना है. उन्होंने कहा कि अगर कार्तिक के साथ पंत, हार्दिक को टीम के लिए काम करना है तो इसका मतलब यह होगा कि शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया है.

हार्दिक पंड्या से उप कप्तानी हार सकते हैं केएल राहुल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले होगा खुलासा

‘इंटरनेशनल क्रिकेट में कहां बल्लेबाज करेंगे कार्तिक’
यूट्यूब शो कॉट बिहाइंड में राशिद लतीफ ने दिनेश कार्तिक के बारे में कहा, ”फ्रेंचाइजी क्रिकेट में दिनेश कार्तिक ठीक हैं, लेकिन जब भारत के लिए खेलने की बात आती है तो उसके पास 3 से 4 गुणवत्ता वाले बल्लेबाज होते हैं. कार्तिक उन 20 ओवरों में कैसे और कहां बल्लेबाजी करेंगे. इसलिए, मेरा मानना ​​है कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट तक यह ठीक है, लेकिन अगर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया जैसी अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी करने को मिल रहा है, तो इसका मतलब है कि शीर्ष क्रम क्षतिग्रस्त है.”

कार्तिक ने आईपीएल 2022 में दिखाया दमदार खेल
दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल 2022 सीजन शानदार निकाला. इसमें उन्होंने 55 की औसत से 10 पारियों में 330 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 180 से अधिक रहा. आईपीएल में अपनी परफॉर्मेंस के दम पर कार्तिक ने भारतीय टीम में जोरदार वापसी की. इसके साथ ही कार्तिक ने टी20 इंटरनेशनल में भी अपनी परफॉर्मेंस बरकरार रखी.

शर्त जीतने के चक्कर में न्यूड होकर क्रिकेट मैदान पर दौड़ा शख्स, जितने पैसे कमाए, उतने का भरा जुर्माना

कार्तिक ने पहले ही निचले क्रम से काफी पारियां खेली हैं और भारत को मैच खत्म करने में मदद की है. घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल में कार्तिक की 21 गेंदों में 30 रन की मदद से भारत को 148/6 और हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल में कार्तिक ने केवल 19 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए.

बता दें कि भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा. इससे पहले दुबई में 28 अगस्त को एशिया कप में दोनों पक्ष आमने-सामने होंगे.

Tags: Cricket news, Dinesh karthik, Hardik Pandya, Rishabh Pant

image Source

Enable Notifications OK No thanks