भाई हो तो ऐसा: हमेशा बहन की रक्षा की करता था बात, मौका पड़ने पर लड़ा भी और जान भी गंवाई


मध्य दिल्ली के पटेल नगर इलाके में बहन के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर तीन लड़कों ने एक 17 वर्षीय नाबालिग किशोर की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। इसके बाद फरार हो गए। किशोर ने मौके पर ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची पुलिस किशोर को सरदार पटेल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। देर रात को ही पुलिस ने किशोर के पिता के बयान पर हत्या का मामला दर्ज कर दो नाबालिग लड़कों को दबोच लिया है। परिजनों का आरोप है कि तीसरा आरोपी बालिग है, लेकिन पुलिस जानबूझकर उसे नहीं पकड़ रही है। इससे नाराज परिजनों ने शनिवार सुबह पटेल नगर थाने का घेराव भी किया। पुलिस ने उन्हें बमुश्किल समझा-बुझाकर शांत कराया।

मूलरूप से गांव मौला, रानीखेत, अल्मोड़ा, उत्तराखंड का रहने वाला नाबालिग, परिवार के साथ कुमाऊ गली, बलजीत नगर में रहता था। इसके परिवार में माता-पिता के अलावा एक 15 साल की छोटी बहन है। नाबालिग के पिता शादीपुर स्थित एक फैक्टरी में काम करते हैं, जबकि उसकी मां घर के पास ही मोबाइल फोन के चार्जर बनाने वाली फैक्टरी में काम करती है। 

नाबालिग ने इसी साल 12वीं कक्षा पास करने के बाद पूसा इंस्टीट्यूट में आईटीआई में दाखिला लिया था। इसके साथ ही वह घर के पास एक इंस्टीट्यूट में कंप्यूटर कोर्स करने के अलावा इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स भी कर रहा था। शाम को उसकी क्लास होती थी। रोजाना करीब 9.00 बजे वह वापस लौटता था। 

शुक्रवार रात जब वह क्लास के बाद इंस्टीट्यूट से घर जाने के लिए निकाला तो घर से 50 मीटर पहले तीन लड़कों ने उसे घेर लिया। कहासुनी के बाद दो लड़कों ने चाकू निकालकर उसके पेट, कमर, गर्दन व शरीर के बाकी हिस्सों पर वार कर दिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। 

 

छानबीन के दौरान पता चला कि मृतक की बहन के साथ स्थानीय दो-तीन नाबालिग लड़के छेड़छाड़ करते थे। उसने दीपावली से दो दिन पहले इसका विरोध किया तो उनसे झगड़ा हो गया। नाबालिग ने एक लड़के को थप्पड़ भी मार दिया था।





Source link

Enable Notifications OK No thanks