IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल टी20 की 2 सीरीज, पुरुष और महिला दोनों टीमें भिड़ेंगी


मेलबर्न. भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल दिसंबर में 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इस सीजन के लिए महिला और पुरुष टीम के कार्यक्रम की घोषणा की. भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी हाल ही में महिला टी20 चैलेंज में उतरी थीं. अब वह जुलाई में कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेंगी. फिर सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकली ने कहा कि टीम के लिए अगले 8 महीने काफी रोमांचक होंगे, जिसमें भारत का दौरा, पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज, द हंड्रेड और अपना घरेलू सीजन शामिल है. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप होना है.

ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम भी सितंबर में 3 टी20 मैच खेलने भारत आएगी. टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होना है. ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम को इस साल भारत के दौरे पर 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 खेलने थे, लेकिन कोरोना महामारी के कारण टी20 वर्ल्ड कप एक साल खिसकने के कारण अब लाल गेंद के मैच अगले साल फरवरी और मार्च में होंगे. भारतीय पुरुष टीम 9 से 19 जून तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी, जिसके बाद आयरलैंड दौरे पर 2 टी20 खेलने हैं.

अब रोहित हैं टीम के कप्तान

इंग्लैंड के खिलाफ 5वां और आखिरी टेस्ट एक जुलाई से होगा, जो पिछले साल भारतीय टीम में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद स्थगित कर दिया गया था. सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है. टेस्ट टीम की कमान अब रोहित शर्मा के पास है. साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

IPL 2022: हार्दिक पंड्या में दिखी धोनी की झलक, कहा- परिवार को पता है मेरी मेहनत के बारे में

टीम इंडिया के लिए अगले 2 साल महत्वपूर्ण हैं. इस दौरान 2 वर्ल्ड कप होने हैं. इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के अलावा अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप होना है. भारतीय टीम 2013 के बाद से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. इसी कारण कोहली की आलोचना थी. अब रोहित पर इसका दारोमदार होगा.

Tags: BCCI, Cricket australia, Harmanpreet kaur, IND vs AUS, India vs Australia, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks