IND vs ENG: टीम इंडिया अंतिम वनडे के लिए प्लेइंग-11 में कर सकती है बदलाव, ऑलराउंडर की होगी वापसी


हाइलाइट्स

भारतीय टीम ने पहला मैच 10 विकेट से जीता था
टीम ने टी20 सीरीज पर 2-1 से किया था कब्जा
आज अंतिम वनडे मैनचेस्टर में खेला जाना है

मैनचेस्टर. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की नजर टी20 के बाद वनडे सीरीज पर भी कब्जा करने की होगी. भारत और इंग्लैंड के बीच (IND vs ENG) 3 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला आज खेला जाना है. सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. टीम इंडिया ने सीरीज में अच्छी शुरुआत की थी. पहला मैच उसने 10 विकेट से जीता था. लेकिन मेजबान इंग्लिश टीम ने इसके बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरे मैच में 100 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी. ऐसे में ओल्डट्रेफर्ड के मैदान पर दोनों के बीच जोरदार संघर्ष देखने को मिल सकता है. टीम इंडिया मैच के लिए प्लेइंग-11 में बदलाव भी कर सकती है.

रोहित शर्मा ने नया कप्तान बनने के बाद अब तक कोई सीरीज नहीं गंवाई है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से जीती थी. मौजूदा सीरीज की बात की जाए, तो भारत ने अब तक 12 खिलाड़ियों को आजमाया है. पहले वनडे में चोट के कारण विराट कोहली नहीं खेल सके थे. उनकी जगह श्रेयस अय्यर को मौका मिला था. लेकिन भारत ने यह मुकाबला 10 विकेट से जीता था. इस कारण अय्यर को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था. दूसरे मैच में कोहली की वापसी हुई और अय्यर बाहर हो गए.

बल्लेबाजों पर रहेगी नजर
टीम इंडिया की बल्लेबाजी अब तक वनडे सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है. सिर्फ एक अर्धशतक अब तक लगा है. कप्तान रोहित शर्मा ने पहले वनडे में ऐसा किया था. विराट कोहली, शिखर धवन, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे. वहीं गेंदबाजी की बात करें, तो जसप्रीत बुमराह ने सबसे अधिक 8 विकेट झटके हैं. पहले मैच में उन्होंने 6 विकेट लेकर जीत दिलाई थी. मोहम्मद शमी और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 4-4 विकेट झटके हैं. हार्दिक पंड्या को भी 2 विकेट मिला है. पहले 2 वनडे में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिला. उन्होंने 2 विकेट लिए हैं. तीसरे वनडे में उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है. वे निचले क्रम पर बल्लेबाजी भी कर लेते हैं.

WI vs BAN: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया क्लीन स्वीप, ताजुल की 44 गेंद पर नहीं बने रन, 5 विकेट भी झटके

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर.

Tags: England vs India, India Vs England, Jos Buttler, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks