IND vs SA 3rd T20: ऋषभ पंत तीसरा T20 मैच जीतने के बावजूद क्यों नहीं हैं खुश? जानिए


विशाखापट्टनम. भारत ने सीरीज के तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मेहमान दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) को 48 रन से पराजित कर दिया. टीम इंडिया की ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में यह पहली जीत है. इससे पहले मेहजबान भारत को मौजूदा सीरीज के शुरुआती दो टी20 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. इस जीत के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज को जीवित रखा है. प्रोटियाज टीम अभी भी 2-1 से आगे है. जीत के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की लेकिन बल्लेबाजी को लेकर कहा कि उनके बल्लेबाज 15 रन कम बना पाए.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने विशाखापत्तनम टी20 मैच जीतने के बाद कहा, ‘ बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमें लगा कि 15 रन पीछे रह गए लेकिन उसके बारे में ज्यादा सोचा नहीं. गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया. भारत में बीच के ओवरों में स्पिनरों की भूमिका अहम होती है तो उन पर दबाव रहता है. इस तरह के मैचों में दबाव के बिना खेलने पर ऐसा नतीजा मिलता है.

यह भी पढ़ें:IND vs SA: हर्षल पटेल ने विशाखापट्टनम में लगाया विकेटों का चौका, जीत के बाद बताया अपना प्लान

IND vs SA: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को दी पटकनी, चहल की स्पिन गेंदबाजी का नहीं था जवाब

दक्षिण अफ्रीका की ओर से पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद टीम इंडिया ने सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन के शानदार अर्धशतकों के दम पर 5 विकेट पर 179 रन बनाए. अंत में हार्दिक पंड्या ने 21 गेंदों पर नाबाद 31 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से ड्वेन प्रिटोरियस ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए.

ऋतुराज और ईशान ने पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े
गायकवाड़ और ईशान ने पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़कर टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. इसके बाद मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया. बकौल पंत, ‘यह अच्छी बात नहीं है लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद नए बल्लेबाज को आते ही तेज खेलने में मुश्किल आती है. हम अगले मैच में इसमें सुधार करने की कोशिश करेंगे.’ लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रोटियाज टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 5 गेंद बाकी रहते 131 रन पर ढेर हो गई. भारत की ओर से हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की. हर्षल ने चार जबकि युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट चटकाए.

Tags: Hardik Pandya, Harshal Patel, Ind vs sa, India vs South Africa, Ishan kishan, Rishabh Pant, Ruturaj gaikwad, Yuzvendra Chahal

image Source

Enable Notifications OK No thanks