IND vs SA: अर्शदीप ने 3 गेंद में दक्षिण अफ्रीका को दी गहरी चोट, शतकवीर का खाता ही नहीं खुलने दिया


हाइलाइट्स

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पर्थ में मैच खेला जा रहा
अर्शदीप सिंह ने तीन गेंद में 2 बल्लेबाजों का शिकार किया

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पर्थ में टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए थे. भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे अधिक 40 गेंद में 68 रन की पारी खेली. उनके अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया. 134 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर क्विंटन डिकॉक को आउट कर दिया. डिकॉक 3 गेंद खेलने के बाद 1 रन ही बना पाए. अर्शदीप की यह गेंद ऑफ स्टम्प से बाहर की तरफ जा रही थी. इस गेंद को डिकॉक ने ड्राइव करने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे चली गई. दूसरे स्लिप में खड़े केएल राहुल ने कैच लपक लिया है.

एक गेंद बाद अर्शदीप ने भी फिर कमाल दिखाया और पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शतक ठोकने वाले रिलो रुसो का शिकार किया. अर्शदीप की यह गेंद ऑफ स्टम्प की लाइन पर थी. इस पर रुसो ने लेग साइड में शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले पर नहीं आई और सीधा उनके पिछले पैड से जा टकराई. इसके बाद टीम इंडिया ने एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की. अर्शदीप ने रोहित को इशारा किया कि गेंद शायद लेग स्टम्प को छोड़ते ही निकल जाती लेकिन रोहित ने रिव्यू लेने का फैसला लिया और यह टीम के हक में आया. रीप्ले में साफ नजर आया कि गेंद मिडिल स्टम्प की लाइन पर थी सीधे विकेट को हिट करती. इस तरह रुसो की पारी का अंत हो गया और वो खाता भी नहीं खोल पाए.

 टॉप ऑर्डर फ्लॉप पर चमका सूर्यकुमार का बल्ला, साउथ अफ्रीका के सामने भारत ने रखा लड़ने लायक स्कोर

 IND vs SA: शम्सी की जगह आए एंगिडी बन गए भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा, ढाया कहर

जसप्रीत बुमराह की गैरहाजिरी में अर्शदीप सिंह नई गेंद से कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग मैच में भी उन्होंने नई गेंद से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का शिकार किया था. अर्शदीप ने उस मैच में 4 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए थे. उन्होंने 10 गेंद डॉट फेंकी थी. इसके बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में भी अर्शदीप सफल रहे थे. उन्होंने दो विकेट लिए थे. हालांकि, इस मैच में उन्होंने दोनों विकेट आखिरी के ओवरों में लिए थे. यानी वो पावरप्ले और डेथ दोनों ओवर में अब तक विकेट लेने में सफल रहे हैं.

Tags: Arshdeep Singh, India vs South Africa, Quinton de Kock, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks