IND vs SA: राहुल को और कितने मौके, लगातार तीसरे मैच में ओपनिंग जोड़ी फ्लाॅप, पंत प्रैक्टिस ही कर रहे


हाइलाइट्स

केएल राहुल किसी भी मैच में दहाई तक नहीं पहुंच सके
ओपनिंग जोड़ी तीनों ही मैच में नहीं कर सकी साझेदारी

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके. टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में (T20 World Cup) जीत के साथ आगाज किया है. उसने पहले पाकिस्तान फिर नीदरलैंड्स को मात दी. रविवार को पर्थ में टीम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) से मुकाबला खेल रही है. मैच में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. समाचार लिखे जाने तक भारत ने 10 ओवर में 60 रन पर 5 विकेट खो दिए थे. रोहित 15 और केएल राहुल 9 रन बनाकर आउट हुए. राहुल लगातार तीसरे मैच में कोई कमाल नहीं कर सके. ऐसे में उन पर सवाल उठ रहे हैं.

केएल राहुल आईपीएल 2022 के बाद लंबे समय तक चोटिल रहे. उन्होंने जिम्बाब्वे सीरीज से वापसी की थी. लेकिन वे अब तक लय हासिल करने के लिए जूझ रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में वे सिर्फ 4 रन ही बना सके थे. रोहित ने भी 4 रन बनाए थे. दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 7 रन जोड़े थे. इस कारण टीम लड़खड़ा गई थी. अंत में विराट कोहली ने नाबाद 82 रन बनाकर रोमांचक जीत दिलाई थी.

नीदरलैंड्स के खिलाफ भी फेल
केएल राहुल नीदरलैंड्स के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. वे 12 गेंद पर 9 ही रन बना सके थे. वहीं रोहित शर्मा ने 39 गेंद पर 53 रन बनाए थे. दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 11 रन जोड़े थे. अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी दोनों फेल रहे. पहले विकेट के लिए दोनों ने 4.2 ओवर में 23 रन की साझेदारी की. यानी वे अब तक तीनों ही मैच में 30 रन की साझेदारी नहीं कर सके हैं. इस कारण टीम संकट में दिखाई दे रही है. दूसरी ओर अब तक ऋषभ पंत को एक भी मैच में मौका नहीं मिला है. वे रोहित के साथ ओपिनंग कर चुके हैं.

Ind vs SA T20i World Cup 2022 Playing XI: दीपक हुडा को मिला मौका, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

टीम इंडिया को अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम 2 मुकाबले जीतने हैं. हालांकि उसके अगले 2 मुकाबले जिम्बाब्वे और बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम के खिलाफ है. लेकिन वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन में कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं. ऐसे में भारतीय टीम किसी को भी हल्के में नहीं लेना चाहेगी.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Rohit sharma, South africa, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks