IND vs SA: द.अफ्रीका के तूफानी गेंदबाज ने खेला माइंड गेम, कहा- हम किसी टीम को भी हरा सकते


हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला रविवार को दक्षिण अफ्रीका से
दक्षिण अफ्रीकी पेसर ने अपने बॉलिंग अटैक को दुनिया में बेस्ट बताया

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड में भारत का तीसरा मैच रविवार को दक्षिण अफ्रीका से पर्थ में होगा. इस मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया ने कहा कि इस मैच में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की दुनिया के “सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमणों में से एक से जंग होगी.

एनरिक नॉर्किया ने यह पूछे जाने पर कि क्या भारत-दक्षिण अफ्रीका मुकाबले में तेज गेंदबाजों और भारतीय बल्लेबाजों के बीच असल टक्कर होगी, उन्होंने इसका जवाब हां में दिया. नॉर्किया ने कहा, हम खुद को दुनिया के बेस्ट पेस अटैक में से एक मानते हैं. हमारी गेंदबाजी में बहुत विविधता है. हम बहुत सारे पहलुओं को कवर करते हैं. हम किसी भी टीम के खिलाफ किसी भी दिन जीत का दम रखते हैं. हमारे पा दो युवा स्पिनर हैं. हम भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए पूर तरह तैयार हैं.

हमारा फोकस अपने खेल पर है: नॉर्किया
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों से दक्षिण अफ्रीकी टीम कैसे निपटेगी? इस सवाल के जवाब में नॉर्किया ने कहा, हमारा पूरा फोकस, इस बात पर है कि हमें क्या करना है. वर्ल्ड कप में काफी मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए हैं. ऐसे में नॉर्किया ने भी माना कि दक्षिण अफ्रीका के लिए अगले कुछ मुकाबले अहम रहने वाले हैं.

‘बारिश की आशंका के बीच हर मैच जीतना जरूरी’
नॉर्किया ने आगे कहा, ‘इस बात की संभावना है कि हमारा और अगले खेले जाने वाले कई और मुकाबले बारिश में धुल सकते हैं. इसलिए आप जो भी मैच खेल रहे हैं, उसे जीतना जरूरी है. हम इसलिए एक बार में एक मैच के बारे में सोच रहे हैं.’

यह भी पढ़ें:IND vs SA World Cup 2022 Head to Head: भारत बनाम साउथ अफ्रीका… कौन किसपर भारी? क्या कहते हैं आंकड़े

इस तेज गेंदबाज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी और तेज रफ्तार पिचों पर एक गेंदबाज का खुद पर काबू रखना जरूरी है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि भविष्य में T20I में हमारे पास एक ओवर में दो बाउंसर का विकल्प होगा. ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर आपको अपने बाउंसर की टाइमिंग सही रखनी होगी और पिच से मिल रही मदद बहकना से बचना होगा.

IND vs sa world cup 2022 Predicted Playing XI: भारत क्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग 11 में करेगा बदलाव? जानिए

नॉर्किया को उम्मीद है कि उनकी टीम बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के मोमेंटम को भारत के खिलाफ बरकरार रखने में सफल होगी. दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 104 रन से हराया था. वहीं, भारत ने पिछले मैच में नीदरलैंड्स को 56 रन से शिकस्त दी थी.

Tags: Anrich Nortje, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks