IND vs SA: बाउंड्री पर सबसे अच्छे फिल्डर ने टपकाया आसान सा कैच, VIDEO में देखें अश्विन का रिएक्शन


हाइलाइट्स

ICC ने वीडियो शेयर कर विराट के कैच टपकाने और रोहित के रनआउट मिस करने का मोमेंट्स दिखाया
इस कैच के ड्रॉप के बाद अश्विन का रिएक्शन देखने लायक था, वह बेहद निराश नजर आए
इस बीच विराट कोहली ने अश्विन की गेंद पर मार्करम का आसान सा कैच छोड़ दिया

पर्थ. तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी की घातक गेंदबाजी और एडेन मार्करम और डेविड मिलर के अर्धशतकों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को यहां टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के कम स्कोर वाले मैच में भारत को पांच विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारत की हार का कारण शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी रही, जो पर्थ स्टेडियम की तेज और उछाल भरी पिच से सामंजस्य नहीं बिठा पाए. वहीं एंगिडी उन पर कहर बनकर टूटे. भारत को पांचवें तेज गेंदबाज की कमी खली क्योंकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने चार ओवर में 43 रन लुटा दिए और सबसे महंगे साबित हुए.

दक्षिण अफ्रीका ने 134 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट 24 रन पर गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद मार्करम (41 गेंदों पर 52 रन, छह चौके, एक छक्का) और मिलर (46 गेंदों पर नाबाद 59 रन, तीन चौके, तीन छक्के) ने चौथे विकेट के लिए 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करके अपनी टीम का स्कोर 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 137 रन तक पहुंचाया. इस मैच का टर्निंग प्वाइंट विराट कोहली का कैच टपकाना और रोहित का रनआउट मिस करना रहा.

मैच का टर्निंग प्वाइंट
आईसीसी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें विराट के कैच टपकाने और रोहित के रनआउट मिस करने का मोमेंट्स दिखाया गया है. इस कैच के ड्रॉप के बाद अश्विन का रिएक्शन देखने लायक था. इस बीच विराट कोहली ने अश्विन की गेंद पर मार्करम का एक आसान सा कैच छोड़ दिया. हालांकि इसके बाद दोनों गेंदबाजों ने इसका जश्न ऑफ स्पिनर के अगले ओवर में दो छक्के जड़कर मनाया. मार्करम ने 38 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसके तुरंत बाद हार्दिक पंड्या ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाकर भारत की उम्मीदें जगाई.

IND vs SA: टीम इंडिया इन 5 गलतियों की वजह से हारी, एंगिडी, मिलर और मार्करम रहे मैच के हीरो

IND vs SA: विकेटों के पतझड़ के बीच नहीं कम हुई ‘सूर्य’ की चमक, बने टीम इंडिया के संकटमोचन

इसके बाद अगले ही ओवर में रोहित शर्मा ने फिर से मार्करम को आउट करने का एक मौका गंवा दिया, जब शमी की गेंद पर वह उन्हें आसान सा रन आउट नहीं कर पाए. गंभीर के मुताबिक यह मैच के टर्निंग प्वाइंट थे, जहां से टीम इंडिया की हार तय हो गई.

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया की हार की पर कहा कि दो ही मौके थे, जहां पर टीम इंडिया वापसी कर सकती थी, वह था मार्करम का कैच, जो विराट कोहली ने छोड़ा और फिर मिलर का रनआउट जो कप्तान रोहित ने मिस कर दिया.

Tags: India vs South Africa, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks