IND vs SA: उमरान मलिक ने कहा- शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड टूटेगा, अपना टारगेट भी बताया


नई दिल्ली. उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल 2022 में अपनी तेजी से सभी को प्रभावित किया. टी20 लीग के 15वें सीजन में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. इसी के दम पर उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) 9 जून से शुरू हो रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह भी मिली है. जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल में 157 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाली. यह आईपीएल इतिहास की किसी भी भारतीय गेंदबाज की सबसे तेज गेंद हैं. अब उनका अगला टारगेट शोएब अख्तर (shoaib Akhtar) का रिकॉर्ड है. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने 161 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.

न्यूज 24 से बात करते हुए उमरान मलिक ने कहा कि मैं भविष्य में शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद के रिकॉर्ड को टारगेट करूंगा. अगर ऊपर वाला ऐसा करने के लिए तैयार हैं, तो मैं सर्वश्रेष्ठ दूंगा और उम्मीद है कि मैं रिकॉर्ड तोड़ दूंगा. उन्होंने कहा, 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए मुझे अपने फिटनेस स्तर को बनाए रखने की जरूरत है और उम्मीद है कि मैं ऐसा कर सकूंगा.

अभी नजर जीत पर है

उन्होंने कहा कि अभी मेरा ध्यान शोएब अख्तर के रिकॉर्ड पर नहीं है. मैं अच्छी गेंदबाजी करना चाहता हूं. तेज गेंदबाजी करना चाहता हूं और अपने देश को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी 5 मैच जीतने में मदद करना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि अगर ऊपर वाले ने चाहा तो मुझे वह रिकॉर्ड मिल जाएगा. लेकिन अभी ध्यान शरीर और ताकत को बनाए रखने पर है. आईपीएल में वे सनराइजर्स हैदराबाद की ओर उतरे थे. हालांकि टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी.

शिखर धवन को आ रही थी बेटे की याद, फैन ने लिखा- दूर रहना कठिन, दिल के टुकड़े-टुकड़े…

IND vs SA: रवि शास्त्री ने कहा- धोनी की जगह यह खिलाड़ी बन सकता है फिनिशर, टी20 वर्ल्ड कप के लिए अहम

22 साल के उमरान मलिक ने आईपीएल के 14 मैच में 20 की औसत से 22 विकेट झटके थे. 25 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा था. इस दौरान उन्हाेंने 4 बल्लेबाजों को बोल्ड किया था. लेकिन उनकी इकोनॉमी 9 से ऊपर की रही थी. ऐसे में वे इसमें सुधार करना चाहेंगे. वे ओवरऑल टी20 के 22 मैच में 33 विकेट झटक चुके हैं.

Tags: Ind vs sa, India Vs Pakistan, India vs South Africa, Shoaib Akhtar, Team india, Umran Malik

image Source

Enable Notifications OK No thanks