IND vs SL 2nd Test: भारत ने टेस्ट सीरीज में किया क्लीन स्वीप, 40 साल में नौवीं बार खाली हाथ लौटा श्रीलंका


बेंगलुरू. मेजबान भारत ने श्रीलंका से दूसरा टेस्ट मैच भी जीत लिया है. भारतीय टीम ने बेंगलुरू में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में श्रीलंका को 238 रन से हराया. इसके साथ ही उसने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. भारत ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में पारी व 222 रन से करारी शिकस्त दी थी. भारत ने श्रीलंका से दूसरा टेस्ट जीतने के साथ ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

इस हार के साथ ही श्रीलंका का 40 का इंतजार फिर अधूरा रह गया. श्रीलंका की टीम 1982 से भारत दौरे पर आ रही है. उसने तब से अब तक भारत में 21 टेस्ट मैच खेले हैं. इसके बावजूद भारत में वह एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत सका है.

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. भारत ने इस डे-नाइट टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. गेंदबाजों की मददगार पिच पर भारत ने पहली पारी में 252 रन बनाए. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को पहली पारी में 109 रन पर समेट दिया.

भारत ने पहली पारी से सबक लेते हुए दूसरी पारी में संभलकर बैटिंग की और 300 रन का आंकड़ा पार किया. भारत ने अपनी दूसरी पारी 9 विकेट पर 303 रन बनाकर घोषित की. इस तरह श्रीलंका को 447 रन का लक्ष्य दिया. जो टीम पहली पारी में 109 रन पर सिमट गई हो, उसके लिए यह बहुत बड़ा लक्ष्य था. मेहमान टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (107) ने मैच की आखिरी पारी में शतक लगाया. हालांकि, उनके दूसरे साथियों ने एक बार फिर निराश किया. श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 208 रन ही बना सकी. इस तरह उसे 238 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी.

Tags: Dimuth Karunaratne, India, India Vs Sri lanka, Jasprit Bumrah, Shreyas iyer, Sri lanka, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks