IND vs SL: रोहित शर्मा बोले- ऋषभ पंत मिनटों में बदल सकते हैं मैच, उन्हें वैसे ही स्वीकार करने को तैयार


बेंगलुरु. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आक्रामक अंदाज में खेलते हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. पंत ने पहले टेस्ट में जहां 96 रन बनाए तो दूसरे मैच में भी अर्धशतक जड़ा. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सीरीज 2-0 से जीतने के बाद पंत की तारीफ की. उन्होंने साथ ही कहा कि पंत मिनटों में किसी मैच की तस्वीर बदलने की काबिलियत रखते हैं.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी. टीम इंडिया ने जहां मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी के अंतर से जीत दर्ज की तो वहीं दूसरा टेस्ट 238 रन से जीता. ऋषभ पंत पहले टेस्ट मैच में शतक से मात्र 4 रन से चूक गए थे, वहीं दूसरे टेस्ट में उन्होंने दोनों पारियों में कुल 89 रन बनाए.

इसे भी देखें, ऋषभ पंत ने अपनी पिछली गलतियों पर की खुलकर बात, कहा- अब ज्‍यादा नहीं सोचता

पंत अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली से कई बार विकेट भी सस्ते में गंवा देते हैं लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि मिनटों में मैच की तस्वीर बदलने की उनकी काबिलियत के चलते वह उनकी स्वाभाविक शैली को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं. रोहित ने यह भी कहा कि पंत से हालात और पिच के अनुरूप बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया है.

रोहित ने दूसरे टेस्ट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हमें पता है कि वह कैसे बल्लेबाजी करते हैं और एक टीम के रूप में हम उन्हें स्वाभाविक खेल दिखाने की स्वतंत्रता देना चाहते हैं. उनसे कहा गया है कि मैच की स्थिति और पिच को भी ध्यान में रखें. वह लगातार बेहतर होते जा रहे हैं. कई बार ऐसा भी होता है कि आप सिर पीटने लगते हैं कि उन्होंने ऐसा शॉट क्यों खेला लेकिन हमें उन्हें उसी तरह स्वीकार करना होगा, जैसा वह खेलते हैं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘पंत ऐसे खिलाड़ी हैं जो आधे घंटे या 40 मिनट में मैच का रुख बदल सकते हैं. उनकी विकेटकीपिंग भी बेहतरीन है और हर मैच में उनके प्रदर्शन में सुधार आ रहा है. डीआरएस के उनके फैसले भी सटीक हो रहे हैं.’

टेस्ट कप्तानी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ी हैं जो खेल को बखूबी समझते हैं और अपनी राय देते हैं. मेरी अपनी समझ है. कप्तानी के मामले में मेरा फलसफा यही है कि उस समय जो सही लगे, वही फैसला लो. मैं मैदान पर ही हालात का आकलन करता हूं.’ उन्होंने यह भी कहा कि टीम का फिलहाल लक्ष्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचना है.

Tags: Cricket news, India Vs Sri lanka, Rishabh Pant, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks