IND vs WI, 1st T20I: टी20 सीरीज में बदल जाएगी पूरी टीम, जानें किस प्लेइंग XI के साथ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया


नई दिल्ली. भारतीय टीम (Indian Team) वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर मेजबान टीम को वनडे सीरीज में 3-0 से शिकस्त देने के बाद टी20 सीरीज में भी दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है. टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 29 जुलाई को त्रिनिदाद स्थित ब्रायन लारा क्रिकेट अकैडमी (Brian Lara Cricket Academy) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में जब भारतीय टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी मंशा रहेगी कि वह पहले ही मुकाबले में मेजबान टीम को शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करे. वहीं कैरेबियन टीम वनडे सीरीज में मिली हार का बदला इस सीरीज में चुकता करना चाहेगी. ऐसे में बात करें भारतीय टीम पहले टी20 मुकाबले में किस मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है, तो संभावित खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार हैं-

रोहित और किशन करेंगे पारी की शुरुआत:

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं. ऐसे में उनका पहले मुकाबले के लिए मैदान में उतरना कंफर्म है. इसके अलावा केएल राहुल के फिट नहीं होने की वजह से उनके जोड़ीदारी के रूप में ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. किशन ने हाल के दिनों में अपने बल्ले से जमकर चमक बिखेरी है.

यह भी पढ़ें- एडम गिलक्रिस्ट ने BCCI को दिया सुझाव, क्या ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की बात मानेंगे सौरव गांगुली?

इन खिलाड़ियों पर रहेगी मध्यक्रम की कमान:

विराट कोहली के गैरमौजूदगी में तीसरे स्थान पर सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. हालांकि इस स्थान के लिए श्रेयस अय्यर उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं. अय्यर ने हाल ही में संपन्न हुए वनडे सीरीज में जबर्दस्त बल्लेबाजी की है. चौथे स्थान पर भी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दीपक हुआ के बीच टकराव नजर आ रहा है. हालांकि उम्मीद है कि पंत को पहले मौका मिलेगा. पांचवें एवं छठवें स्थान पर हार्दिक पंड्या एवं दिनेश कार्तिक का खेलना लगभग कंफर्म नजर आ रहा है. ये दोनों ही बल्लेबाज आईपीएल के शुरुआत से ही प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. सातवें स्थान पर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के बीच एक बार फिर टकराव नजर आ रहा है. हालांकि पटेल के अपेक्षा जडेजा का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आ रहा है.

इन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका:

कैप्टन रोहित शर्मा पहले वनडे मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह की पेस तिकड़ी के साथ मैदान में उतर सकते हैं. इन तीनो गेंदबाजों ने हाल के दिनों में अपनी सटीक गेंदबाजी से लोगों को काफी प्रभावित किया है. इसके अलावा विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर टीम में आर अश्विन, रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है. इन खिलाड़ियों में शर्मा अनुभवी स्पिनर आर अश्विन के साथ मैदान में जा सकते हैं.

पहले टी20 मुकाबले के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन:

1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. ईशान किशन 3. सूर्यकुमार यादव/ श्रेयस अय्यर 4. ऋषभ पंत (विकेटकीपर)/दीपक हुडा 5. हार्दिक पंड्या 6. दिनेश कार्तिक (पंत की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर) 7. रवींद्र जडेजा/अक्षर पटेल 8. आर अश्विन 9. हर्षल पटेल 10. भुवनेश्वर कुमार 11. अर्शदीप सिंह

Tags: India vs west indies, Indian Cricket Team

image Source

Enable Notifications OK No thanks