IND vs WI, 4th T20I: चौथे टी20 मुकाबले में इस खिलाड़ी का पत्ता कटना तय, इस स्टार को मिलेगा मौका, प्लेइंग XI


नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला छह अगस्त को फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला जाएगा. इस मुकाबले में टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान शाम 7.30 बजे मैदान में आएंगे. वहीं मैच का असल रोमांच आधे घंटे बाद यानि आठ बजे से शुरू होगा. शनिवार को जब इस मुकाबले में टीम इंडिया उतरेगी तो उसकी मंशा होगी कि वह विपक्षी टीम को मात देकर एक और सीरीज अपने नाम करे. वहीं मेजबान टीम इस मुकाबले में एड़ी चोटी का दम लगाकर सीरीज को 2-2 से बराबर करना चाहेगी. ऐसे में बात करें सीरीज फतह करने के लिए भारतीय टीम किस मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है, तो वो इस प्रकार है-

कैप्टन शर्मा के अनफिट रहने पर ये खिलाड़ी कर सकता है पारी की शुरुआत:

रोहित शर्मा तीसरे टी20 मुकाबले में पीठ दर्द की वजह से रिटायर्ड हर्ट हो गए थे. हालांकि बताया जा रहा है कि अब वह पूरी तरह से फिट हैं और चौथे मुकाबले में खेलने के लिए लगभग तैयार हैं. हालांकि मैच के दिन अगर वह मैदान में नहीं उतर पाते हैं तो उनकी जगह युवा बल्लेबाज ईशान किशन सूर्यकुमार यादव के साथ पारी की शुरूआत करते हुए नजर आ सकते हैं. किशन का हाल के दिनों में प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने पिछले मुकाबले में विस्फोटक अर्द्धशतकीय पारी खेलते हुए बतौर ओपनर फॉर्म में आने का इशारा दे दिया है.

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2022: केएल राहुल की टीम में वापसी तय, क्या रोहित दोबारा देंगे ओपनिंग का मौका?

इन खिलाड़ियों पर रहेगी मध्यक्रम की कमान:

मध्यक्रम की कमान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या के कंधो पर रहेगा. ये तीनो खिलाड़ी मौजूदा सीरीज में अपने नाम के अनुरूप अबतक प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे हैं. हालांकि ये तीनो ही खिलाड़ी मैच विजेता खिलाड़ी हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट सीरीज फतह करने के लिए इन खिलाड़ियों के उपर भरोसा जता सकती है. वहीं मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी हर बार की तरह दिनेश कार्तिक और रविंद्र जडेजा के कंधो पर रहेगी.

इन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका:

सीरीज फतह करने के लिए टीम मैनेजमेंट भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह की पेस तिकड़ी पर भरोसा जता सकती है. पिछले कुछ मुकाबलों से अवेश खान का कॉन्फिडेंस डगमगाया हुआ है. तीसरे टी20 मुकाबले में वह टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए थे. ऐसे में चौथे टी20 मुकाबले से उनका पत्ता कटना लगभग तय माना जा रहा है. वहीं टीम मैनजेमेंट चौथे टी20 मुकाबले में एक बार फिर अनुभवी स्पिनर आर अश्विन पर भरोसा जता सकती है. अश्विन ने मौजूदा सीरीज में अबतक अपना बखूबी काम किया है.

चौथे टी20 मुकाबले में इस प्रकार हो सकता है भारतीय प्लेइंग इलेवन:

1. रोहित शर्मा/ईशान किशन 2. सूर्यकुमार यादव 3. श्रेयस अय्यर 4. ऋषभ पंत (विकेटकीपर) 5. हार्दिक पंड्या 6. दिनेश कार्तिक 7. रविंद्र जडेजा 8. भुवनेश्वर कुमार 9. हर्षल पटेल 10. अर्शदीप सिंह 11. आर अश्विन

Tags: Avesh khan, Harshal Patel, India vs west indies, Indian cricket, Indian Cricket Team

image Source

Enable Notifications OK No thanks