IND vs WI: सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक से कई खिलाड़ियों की बढ़ी टेंशन, चौके-छक्कों से सजी पारी के साथ टीम इंडिया को दिलाई जीत


पोर्ट ऑफ स्पेन. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला बीते मंगलवार को सेंट किट्स स्थित वार्नर पार्क में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम को एक ओवर शेष रहते सात विकेट से बड़ी जीत मिली. मैच के हीरो 31 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) रहे. उन्होंने टीम एक लिए एक बार फिर पारी की शुरुआत की. हालांकि वह इस बार एक अलग ही अंदाज में नजर आए और टीम के लिए 44 गेंदों में 172.72 की स्ट्राइक रेट से 76 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारी खेली. यादव के बल्ले से इस दौरान आठ चौके एवं चार शानदार छक्के निकले. यादव को इस बेहतरीन पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक कुल छह बार 50 प्लस का स्कोर किया है. हालांकि वह पारी की शुरुआत करते हुए पहली बार अर्धशतक लगाने में कल कामयाब हुए. कैप्टन रोहित शर्मा यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में लगातार बतौर ओपनर मौका दे रहे हैं. लेकिन पारी की शुरुआत करते हुए पहली बार वह कल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चमके.

यह भी पढ़ें- युजवेंद्र चहल का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक, पत्नी धनश्री और धोनी के साथ प्राइवेट चैट लीक

इससे पहले वह शुरूआती दोनों मुकाबलों में कुछ खास करिश्मा दिखाने में नाकामयाब रहे थे. यादव के बल्ले से पहले टी20 मुकाबले में 24 और दूसरे टी20 मुकाबले में महज 11 रन निकले थे. टीम इंडिया को पहले मुकाबले में 68 रनों से जीत मिली थी, जबकि मेजबान टीम ने दूसरे मुकाबले में पलटवार करते हुए चार गेंद शेष रहते पांच विकेट से बड़ी जीत हासिल की थी.

बता दें सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई के लिए पारी की शुरुआत कर चुके हैं. इस दौरान वह कई सीजन में मुंबई के लिए मैच विजेता खिलाड़ी भी साबित हुए हैं. अगर यादव का बल्ला बतौर ओपनर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी चलता है तो वह  केएल राहुल के साथ-साथ अन्य कई बलेबाजों के लिए खतरा साबित हो सकते हैं.

Tags: India vs west indies, Suryakumar Yadav

image Source

Enable Notifications OK No thanks