IND vs WI: Team India क्या 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को पहले टी20 में दे सकेगी मात? रिकॉर्ड चौंकाने वाले


कोलकाता. भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज (India vs West Indies) बुधवार से शुरू हो रही है. वेस्टइंडीज ने 2 बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. वहीं पिछले दिनों हुई वनडे सीरीज में टीम इंडिया (Team India) को 3-0 से जीत मिली थी. लेकिन विंडीज टीम के खिलाड़ी टी20 के विशेषज्ञ माने जाते हैं और वे दुनियाभर की टी20 लीग में खेलते हैं. टीम ने पिछले दिनों टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 3-2 से मात दी थी. इसके बाद टीम भारत के दौरे पर आई है. लेकिन भारतीय टीम का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा है. ऐसे में मेहमान टीम को जीत के लिए जोर लगाना होगा.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 17 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले गए हैं. 10 में भारत को जीत मिली है जबकि 6 मैच विंडीज टीम ने जीते हैं. दोनों टीम के बीच खेले गए अंतिम 10 टी20 मैच की बात करें तो भारतीय टीम को 8 में जीत मिली है. यानी टीम ने 80 फीसदी मुकाबले जीते हैं. भारत में दोनों टीमों के बीच अब तक 7 टी20 के मुकाबले खेले गए हैं. भारत को 5 जबकि वेस्टइंडीज को 2 मैच में जीत मिली है.

रोहित और विराट का प्रदर्शन लाजवाब

भारतीय टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में शानदार है. दोनों 500 से अधिक रन बना चुके हैं. रोहित ने 15 पारियों में 43 की औसत से सबसे अधिक 519 रन बनाए हैं. एक शतक और 4 अर्धशतक लगाया है. वहीं कोहली ने 11 पारियों में 63 की औसत से 501 रन जड़े हैं. 5 अर्धशतक लगाया है. वहीं विंडीज टीम का कोई खिलाड़ी 400 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सका है. एविन लुईस ने भारत के खिलाफ 2 शतक के सहारे सबसे अधिक 322 रन बनाए हैं.

IPL 2022: ऑक्शन में खिलाड़ी को मिले 20 लाख, लेकिन यह करोड़ों से अधिक, कहा- पैरेंट्स को अब काम के लिए गली-गली नहीं भटकना होगा

यह भी पढ़ें: IPL 2022: CSK दोहरी परेशानी में, जिस आर्मी में शामिल क्रिकेटर के लिए टीम का हुआ Boycott, उसने किया बड़ा कारनामा

भारतीय टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी स्पिन गेंदबाजों पर होगी. बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यदव (Kuldeep Yadav) विंडीज के खिलाफ 4 मैच में 16 की औसत से 8 विके ले चुके हैं. वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज में भी अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे.

Tags: Kieron Pollard, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks