IND vs WI: पहले हुआ नजरअंदाज, अब छक्के से मैच खत्म करने वाला फिनिशर टीम इंडिया से जुड़ा


नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies ODI) के बीच छह फरवरी से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज में खेली जाएगी. भारतीय टीम को ऐलान पहले ही हो चुका हैं. हालांकि, कोरोना के खतरे के मद्देनजर भारतीय सेलेक्टर्स ने 2 और खिलाड़ियों को जोड़ा है. तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और स्पिनर आर साईं किशोर स्टैंडबाई प्लेयर होंगे. ये दोनों खिलाड़ी टीम के मेन स्क्वाड का हिस्सा फिलहाल नहीं होंगे. फिनिशर की भूमिका निभाने में सक्षम शाहरुख पहले से ही सेलेक्टर्स के रडार पर थे. लेकिन उनके पर दीपक हुडा को तरजीह दी गई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने अब शाहरुख और साई किशोर को स्टैंडबाय प्लेयर के रूप में शामिल किया है. रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने देश में कोविड-19 की तीसरी लहर के मद्देनजर दोनों को शामिल करने का फैसला किया है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि बोर्ड जोखिम नहीं उठाना चाहता है. इसके अलावा साईं किशोर नेट्स पर भी अच्छे गेंदबाज होंगे.

तमिलनाडु को रणजी ट्रॉफी के लिए नए खिलाड़ियों का चुनाव करना होगा. खान-किशोर पहले वॉशिंगटन सुंदर भी टीम इंडिया से जुड़े हैं. उन्हें वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है. रणजी ट्रॉफी 13 जनवरी से शुरू होने वाली थी लेकिन भारत में ओमिक्रान वायरस के चलते इसे स्थगित करना पड़ा. अब टूर्नामेंट अब दो चरणों में आयोजित किया जाएगा. लीग चरण पहले आयोजित किया जाएगा, नॉकआउट (क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल) जून में खेला जाएगा. इसमें 38 टीमें हिस्सा लेंगी.

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का शेड्यूल
6 फरवरी- पहला वनडे, अहमदाबाद
9 फरवरी-दूसरा वनडे, अहमदाबाद
11 फरवरी-तीसरा वनडे, अहमदाबाद

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान.

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का शेड्यूल
16 फरवरी- पहला टी20, कोलकाता
18 फरवरी-दूसरा टी20, कोलकाता
20 फरवरी-तीसरा टी20, कोलकाता

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल

Tags: India vs west indies, Ranji Trophy, Shahrukh khan, Team india, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks