IND vs WI: विंडीज का खिलाड़ी कूट रहा था रन, युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने ऐसे की बोलती बंद, VIDEO


पोर्ट ऑफ स्पेन. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में भारतीय खिलाड़ियों ने टी20 सीरीज में शानदार आगाज किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में (IND vs WI) भारत ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 190 रन का विशाल स्कोर बनाया. कप्तान रोहित ने 64 रन बनाए. वहीं दिनेश कार्तिक ने नाबाद 41 रन की विस्फोटक पारी खेली. जवाब में समाचार लिखे जाने तक वेस्टइंडीज ने 6 ओवर में 42 रन पर 3 विकेट गंवा दिए हैं. इससे पहले शिखर धवन के नेतृत्व में टीम ने वनडे सीरीज में विंडीज को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज ने तेज शुरुआत की. भुवनेश्वर कुमार के पहले ओवर में 11 रन बने. शेमराह ब्रुक्स और काइल मेयर्स ने एक-एक चौका लगाया. दूसरा ओवर बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह डालने आए. पहली गेंद पर बाएं हाथ के बल्लेबज मेयर्स ने लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़ा. अगली गेंद वाइड रही. दूसरी गेंद पर मेयर्स ने एक्स्ट्रा कवर शानदार चौका लगाया. इस तरह से पहली 2 गेंद पर 11 रन बन गए थे.

बाउंसर का नहीं था जवाब
इसके बाद अर्शदीप सिंह ने तीसरी गेंद बाउंसर डाली और काइन मेयर्स के पास इसका कोई जवाब नहीं था. वे मिडविकेट पर भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच आउट हुए. उन्होंने 6 गेंद पर 15 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 250 का रहा. ब्रुक्स 15 गेंद पर 20 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हुए. वहीं नंबर-3 पर उतरे जेसन होल्डर फेल रहे. उन्हें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवींद्र जडेजा ने शून्य के स्कोर पर बोल्ड किया.

IND vs WI: दिनेश कार्तिक का बल्ला मचा रहा है कोहराम, 216 के स्ट्राइक रेट से कूटे रन

IND vs WI: रोहित शर्मा की एक पारी और 2 देश के खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा, 2 मामले में बने नंबर-1

23 साल के अर्शदीप सिंह सिर्फ दूसरा टी20 इंटरनेशनल का मुकाबला खेल रहे हैं. पहले मैच में उन्होंने 2 विकेट लिए थे. आईपीएल के पिछले 3 सीजन से उनका प्रदर्शन शानदार रहा था. इस कारण उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली. वे इस मुकाबले से पहले तक ओवरऑल टी20 के 52 मैच में 58 विकेट ले चुके हैं. 32 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

Tags: Arshdeep Singh, India vs west indies, Rohit sharma, Team india, West indies



image Source

Enable Notifications OK No thanks