IND W vs BAN W, Women World Cup: बांग्लादेश के सामने भारत नहीं बना पाया बड़ा स्कोर, ऋतु मोनी ने बिगाड़ी लय


नई दिल्ली. भारतीय टीम ने महिला वनडे वर्ल्ड कप (Women’s World Cup 2022) के मुकाबले में मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 229 रन बनाए. हेमिल्टन में इस मुकाबले में यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) ने अर्धशतक जड़ा लेकिन टीम इंडिया बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी. बांग्लादेश के लिए मीडियम पेसर ऋतु मोनी (Ritu Moni) ने कमाल का प्रदर्शन किया और 10 ओवर में मात्र 37 रन देकर 3 विकेट लिए.

भारत के लिए ओपनर शेफाली वर्मा ने 42 और पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 30 रन का योगदान दिया. ओपनर स्मृति मंधाना और शेफाली ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और 74 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की. नाहिदा अख्तर ने इस साझेदारी को तोड़ा और स्मृति को फरगाना के हाथों कैच करा दिया. तब टीम का स्कोर 74 रन था. हालांकि इसी टीम स्कोर पर भारत के 3 विकेट गिरे.

ऋतु मोनी ने अगले ही ओवर (पारी के 16वें) में लगातार गेंदों पर भारत को 2 झटके दिए. उन्होंने दूसरी गेंद पर शेफाली वर्मा को स्टंप आउट कराया और फिर अगली ही गेंद पर मिताली राज को फहीमा खातून के हाथों कैच करा दिया. कप्तान मिताली राज खाता भी नहीं खोल पाईं. बांग्लादेश के लिए नाहिदा अख्तर ने 2 और जहांआरा आलम ने 1 विकेट लिया.

Tags: Bangladesh, Cricket news, Icc world cup, Indian Womens Cricket, Mithali raj, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks