India vs Bangladesh: टीम इंडिया का स्टार फिनिशर चोटिल, बांग्लादेश के खिलाफ खेलना संदिग्ध


नई दिल्ली. भारतीय टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की पीठ रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच के दौरान चोटिल हो गई और उनका एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में खेलना संदिग्ध है. कार्तिक अभी तक टूर्नामेंट में बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने 15 गेंद पर केवल छह रन बनाए.

दक्षिण अफ्रीकी पारी के 15 ओवर के बाद कार्तिक दर्द से कराहते हुए दिखे. उन्होंने अपनी पीठ पकड़ ली और घुटनों के बल बैठ गए. फिजियो तुरंत ही उनके पास पहुंचे और कुछ देर बाद कार्तिक उनके साथ ही वापस पवेलियन लौट गए.

भुवनेश्वर कुमार ने बाद में पुष्टि की कि कार्तिक की पीठ में चोट लगी है. उन्होंने कहा,‘‘ उनके साथ पीठ से जुड़ा कोई मामला है। फिजियो की रिपोर्ट मिलने के बाद ही इस बारे में स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है.’’. भारत को अगला मैच दो नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में खेलना है और ऐसे में कार्तिक के पास फिट होने के लिए बहुत कम समय है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में आखिरी पांच ओवरों में कार्तिक की जगह ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग की.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुड्डा.

Tags: Dinesh karthik, Rishabh Pant, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks