India vs South Africa: विराट-रोहित के हाथों छिटका मैच, साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 5 विकेट से दी शिकस्त


हाइलाइट्स

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से दी शिकस्त.
लुंगी एंगिडी को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में अपना तीसरा मैच आज साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ खेला. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हिटमैन का यह फैसला भारत के लिए महंगा पड़ गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने 134 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे प्रोटियाज टीम ने 3 गेंद रहते हासिल कर लिया. इस मैच का टर्निंग प्वाइंट एडम मार्करम का जीवनदान रहा.

मामूली से टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. प्रोटियाज टीम ने अपने तीन बल्लेबाजों को जल्दी खो दिया था. टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ही ओवर में दो महत्वपूर्ण सफलताएं हासिल की. लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी करने आए एडन मार्करम और डेविड मिलर ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को आगे ले गए.

एक कैच ने बदल दिया मैच का रूख

टीम इंडिया के पास इस मैच को जीतने का मौका था जो कि विराट कोहली के हाथों से छिटक गया. दरअसल, अश्विन के ओवर में एडन मार्करम ने हिट करने की कोशिश की और विराट के हाथों में आसान कैच था लेकिन भीड़ ने टीम के बेहतरीन फील्डर से कैच छिटकते देखा. इसके बाद मार्करम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और 41 गेंदो में 52 रनों की पारी खेल गए. इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने भी एक आसान सा रन आउट मिस कर दिया. ये दोनों मूमेंट मैच के टर्निंग प्वाइंट रहे.

टीम इंडिया इन 5 गलतियों की वजह से हारी, मिलर और मार्करम बने मैच के हीरो

लुंगी एंगिडी रहे मैच के हीरो

टीम इंडिया के लिए साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी आक्रामक साबित हुए. उन्होंने एक के बाद एक 4 भारतीय खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से भी नवाजा गया है. इसके अलावा वेन पॉर्नेल ने भी तीन विकेट अपने खाते में जोड़े.

Tags: India vs South Africa, Rohit sharma, T20 World Cup 2022, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks