IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन? ईशान किशन, केएल राहुल या रवींद्र जडेजा? यहां पढ़िए


बेंगलुरु. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का ऑक्शन शनिवार से बेंगलुरु में शुरू हुआ. 2 दिवसीय नीलामी में 15 देश के 600 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. अब तब बिके खिलाड़ियों की बात करें तो विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) सबसे महंगे रहे हैं. उन्हें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने रिकॉर्ड 15.25 करोड़ रुपए में खरीदा. वे ऑक्शन के इतिहास में युवराज सिंह के बाद सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी भी बने. लेकिन अगर मौजूदा सीजन की की बार करें तो सबसे महंगा खिलाड़ी कौन है? केएल राहुल (KL Rahul) या ईशान किशन या रवींद्र जडेजा. राहुल को लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने नीलामी से पहले 17 करोड़ रुपए में टीम से जोड़ा था. वहीं जडेजा को सीएसके ने 16 करोड़ रुपए में रीटेन किया था.

टी20 लीग के मौजूदा सीजन के ऑक्शन की बात करें तो ईशान किशन सबसे महंगे खिलाड़ी माने जाएंगे. लेकिन ओवरऑल देखा जाएगा तो केएल राहुल शीर्ष पर रहेंगे. राहुल पिछले सीजन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के कप्तान थे. उन्होंने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था. लेकिन टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. इसके बाद उन्होंने खुद को टीम से अलग कर लिया था.

चाहर और अय्यर ने भी बनाया रिकॉर्ड

ईशान किशन के अलावा तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) और श्रेयस अय्यर पर भी बड़ी बोली लगी. चाहर पिछले सीजन में 80 लाख रुपए में सीएसके का हिस्सा थे. लेकिन इस बार टीम ने उन्हें रिकॉर्ड 14 करोड़ रुपए में खरीदा. वहीं श्रेयस अय्यर (Sheyas Iyer) की बात करें तो वे पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे. उन्हें इस बार 2 बार की चैंपियन केकेआर (KKR) ने रिकॉर्ड 12.25 करोड़ रुपए में खरीदा. वे टीम के कप्तान बनने की रेस में भी हैं.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022 Players Sold, Unsold, Purse Balance Live: श्रेयस अय्यर मार्की प्लेयर्स में सबसे महंगे बिके, कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा

ऑक्शन में अब तक बिके महंगे खिलाड़ी   

ईशान किशन: 15.25 करोड़, मुंबई

दीपक चाहर: 14 करोड़, सीएसके

श्रेयस अय्यर: 12.25 करोड़, केकेआर

हर्षल पटेल: 10.75 करोड़, आरसीबी

वानिंदु हसारंगा: 10.75 करोड़, आरसीबी

निकोलस पूरन: 10.75 करोड़, हैदराबाद

शार्दुल ठाकुर: 10.75 करोड़, दिल्ली

प्रसिद्ध कृष्णा: 10 करोड़, राजस्थान

लॉकी फर्ग्युसन: 10 करोड़, गुजरात

Tags: Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Ishan kishan, KL Rahul, Mumbai indians, Ravindra jadeja

image Source

Enable Notifications OK No thanks