IPL 2022: आईपीएल 2022 के आधे सफर ने दिग्गजों की खोली पोल, टी20 वर्ल्ड कप की जगह भी खतरे में!


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 10 टीमें उतर रही हैं. इस कारण मैचों की संख्या बढ़ गई है. कुल 70 लीग राउंड के मुकाबले होने हैं. शनिवार तक 36 मुकाबले खेले जा चुके हैं. यानी आधा टूर्नामेंट पूरा हो चुका है. टेबल की बात करें तो टी20 लीग में पहली बार उतर रही गुजरात टाइटंस की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. उसने अब तक खेले 7 में से 6 मुकाबले जीते हैं. टीम 12 अंक के साथ टॉप पर है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 10 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. वहीं 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई को अब तक एक भी जीत नहीं मिली है और टीम अपने शुरुआती सातों मैच हार चुकी है. टीम सबसे निचले 10वें स्थान पर है. वहीं डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके ने भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है. उसने 7 में से सिर्फ 2 ही मैच जीते हैं.

टी20 लीग के आधे सफर से साफ है कि इस बार बड़ी टीमों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. अब बात करते हैं टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ियों की. यह टूर्नामेंट इसलिए भी अहम है, क्योंकि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप प्रस्तावित है. ऐसे में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं. लेकिन विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा तक खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. दाेनों ही बल्लेबाज अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. ऐसे में क्या आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह मिलेगी. यह देखना होगा. दूसरी ओर इंग्लैंड के जाेस बटलर ने सिर्फ 7 मैचों में 3 शतक ठोक दिया है.

रोहित का औसत सिर्फ 16 का

मुंबई इंडियंस और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अब तक बुरी तरह फेल हैं. वे 7 पारियों में 16 की औसत से सिर्फ 114 रन ही बना सके हैं. 41 रन उनका उच्चतम स्कोर है. स्ट्राइक रेट 127 का है. ईशान किशन ने शुरुआती 2 मैच में अच्छा खेल दिखाया, लेकिन अंतिम 5 मैच से वे फेल रहे हैं. वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बात करें तो उनका फॉर्म भी थोड़ा ढीला ही रहा है. वे 7 मैच में सिर्फ 4 विकेट ही ले सके हैं. उनका औसत 50 का है और इकोनॉमी 7.51 की. वे 7 में से 5 मैच में एक भी विकेट नहीं ले सके. यह टीम मैनेजमेंट की सबसे बड़ी चिंता है.

कोहली और सिराज दोनों फीके

आरसीबी से खेल रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली 8 पारियों में 17 की औसत से सिर्फ 119 रन ही बना सके हैं. अंतिम 2 पारियों में वे गोल्डन डक पर आउट हुए. कुल 5 पारियों में वे 10 गेंद का भी सामना नहीं कर सके हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 123 का है. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. ऐसे में सेलेक्टर्स की नजर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर होगी. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 8 मैच में 49 की औसत से सिर्फ 6 विकेट ले सके हैं. इकोनॉमी 9.53 की है.

IPL 2022: हार्दिक पंड्या का बड़ा बयान, कहा- टीम इंडिया में वापसी के बारे में नहीं सोच रहा

RCB vs SRH: विराट कोहली के करियर में ऐसा भी बुरा वक्त आएगा- सोचा नहीं था, दिग्गज का बड़ा बयान

अब बात विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की. वे भी अब तक 7 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. 38 की औसत से 188 रन बनाए हैं. 44 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. स्ट्राइक रेट 154 का है. दूसरी ओर 2 अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक अच्छे फॉर्म में हैं. ये दाेनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर चुके हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Ishan kishan, Rishabh Pant, Rohit sharma, T20 World Cup, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks