IPL 2022: MI के बल्लेबाज ने नेट सेशन में दिखाई विराट कोहली के जिगरी दोस्त की झलक, देखें वीडियो


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरू होने में अब गिनती के ही दिन बचे हैं. ऐसे में सभी 10 टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हैं. इस बार कई टीमों ने युवा खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. इसी में से एक हैं ‘बेबी एबी’ के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के 18 साल के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis). डेवाल्ड की बल्लेबाजी दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज रहे एबी डिविलियर्स ( AB De Villiers) से काफी मेल खाती है. इसी वजह से डेवाल्ड को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने खरीदा था.

डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए तैयारी शुरू कर दी है. मुंबई इंडियंस के साथ अपने पहले ट्रेनिंग सेशन में डेवाल्ड ने अपनी बल्लेबाजी में फैंस को एबी डिविलियर्स की झलक दिखा दी. इसका एक वीडियो मुंबई इंडियंस ने यू-ट्यूब पर शेयर किया है. एक मिनट के इस वीडियो में डेवाल्ड पहले कुछ गेंद को आराम से खेलते नजर आ रहे हैं. लेकिन, एक बार आंखें जम जाने के बाद उन्होंने हर तरह के शॉट्स खेले. डेवाल्ड ने इस प्रैक्टिस सेशन में तेज गेंदबाजों के खिलाफ बड़ी आसानी से रिवर्स स्वीप भी खेला और यह साबित किया कि वो अपने आयडल एबी डिविलियर्स की तरह 360 डिग्री प्लेयर हैं. यानी मैदान के हर कोने में शॉट खेलने की काबिलियत रखते हैं. इससे पहले, ब्रेविस ने टीम के नेट सेशन में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर भी बेहतरीन शॉट्स खेले थे.

ब्रेविस अंडर-19 वर्ल्ड कप के टॉप स्कोरर थे

ब्रेविस ने इस साल वेस्टइंडीज में हुए अंडर-19 विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी की थी. वो टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर थे. उन्होंने 6 मैच में 84 से ज्यादा की औसत से 506 रन बनाए थे. इस 18 साल के बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में 2 शतक और 3 अर्धशतक लगाए थे. इसी प्रदर्शन के बाद से ही उन पर कई आईपीएल फ्रेंचाइजी की नजर थी. ऑक्शन में उन्हें मुंबई इंडियंस ने 3 करोड़ की मोटी कीमत में खरीदा था. ब्रेविस ने अबतक 9 टी20 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 25.87 की औसत से 207 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 125 से ज्यादा का है.

IPL 2022: राशिद खान को गुजरात ने खरीदा, लेकिन वे धोनी की कप्तानी में खेलने के इच्छुक, बताई अपनी फेवरेट टीम

PAK vs AUS: नसीम शाह के ‘चौके’ के बाद अबदुल्ला-अजहर की जोड़ी जमी, पाकिस्तान अब भी बहुत पीछे

बता दें कि पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 के अपने अभियान का आगाज 27 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करेगी. अब यह देखना होगा कि पहले से ही अनुभवी खिलाड़ियों से सजी मुंबई इंडियंस के प्लेइंग-XI में डेवाल्ड ब्रेविस जगह बना पाते हैं या नहीं.

Tags: AB De Villiers, Dewald Brevis, IPL 2022, Mumbai indians, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks