IPL 2022: सिक्सर किंग ने कहा- अगर आप पहली गेंद पर छक्के मार सकते हैं तो मार दीजिए, सोचना क्यों?


नई दिल्ली. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) आईपीएल 2022 की तैयारी में जुटे हुए हैं. वे बड़े-बड़े शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं. इस कारण लाेग उन्हें सिक्सर किंग भी कहते हैं. उन्होंने कहा कि अगर आपको लगता है कि आप पहली ही गेंद पर छक्का मार सकते हैं, तो बस मार दीजिए. मैं तो बस इसी सोच के साथ मैदान पर उतरता हूं. पिछले सीजन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने उन्हें 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. इस बार भी वे ऑक्शन लिस्ट में शामिल हैं. 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में ऑक्शन होना है. कुल 10 टीमें इस बार लीग में उतर रही हैं. लखनऊ और अहमदाबाद को पहली बार मौका मिला है.

क्रिकइंफो से बात करते हुए तमिलनाडु के 26 साल के बल्लेबाज शाहरुख खान ने कहा कि फिनिशर की भूमिका काे लेकर आपको स्पष्ट होना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘आपके दिमाग में बतौर फिनिशर स्पष्टता का होना जरूरी है. आपके पास गेंदें कम होती है. यानी रन बनाने के मौके भी कम होते हैं, पर आउट होने का जोखिम हर गेंद पर होता है.’ उन्होंने कहा कि अगर आप दिमागी तौर अपने खेल को लेकर स्पष्ट हैं तो आपको खेलने की तकनीक में अधिक बदलाव करने की जरूरत नहीं होती है.

छक्का लगाकर दिलाई जीत

शाहरुख खान को पिछले दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) होने वाली सीरीज के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है. उन्होंने पिछले दिनों टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को कर्नाटक के खिलाफ रोमांचक जीत दिलाई थी. तमिलनाडु को अंतिम गेंद पर 5 रन की जरूरत थी. शाहरुख जब क्रीज पर आए थे, तब टीम को 17 गेंदों में 36 रन बनाने थे. उन्होंने अकेले 15 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाकर टीम को खिताब दिलाया था.

धोनी को मानते हैं अपना आर्दश

तमिलनाडु के शाहरुख खान सीएसके के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को अपना आदर्श मानते हैं. उन्होंने कहा, “मेरी शारीरिक बनावट मजबूत है, इसलिए मैं रनिंग पर अधिक ध्यान देता हूं. रनिंग आपको मानसिक रूप से मजबूत बनाती है.’ उन्होंने कहा कि जिम में मैं बस इतना समय बिताता हूं, जितना क्रिकेट के लिए जरूरी है. मैं नेट्स पर समय बिताना पसंद करता हूं, क्योंकि यहां सबसे अच्छी तैयारी होती है. आईपीएल ऑक्शन पर उन्होंने कहा कि मैं झूठ नहीं बोलूंगा कि मैं इसके बारे में नहीं सोच रहा हूं. लेकिन इतना भी नहीं कि उससे मेरा खेल प्रभावित हो.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: आवेश खान सहित मप्र के कई खिलाड़ी ऑक्शन में, पिछले सीजन में किया था धमाल

उन्होंने कहा कि मुझे जिस टीम से भी मौका मिलेगा, वहां अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा. मेरी कोई फेवरेट टीम नहीं है और मैं किसी भी टीम से खेलने को तैयार हूं. यह नीलामी पर निर्भर करता है.

Tags: BCCI, IPL, Punjab Kings, Shahrukh khan, Tamil nadu

image Source

Enable Notifications OK No thanks