हार्दिक पंड्या की दमदार गेंदबाजी से खुश हुईं IPL टीमें, किसी ने बनाया मुन्ना भैया तो किसी ने…


लंदन. भारतीय क्रिकेट टीम के 28 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) चोट से उबरने के बाद प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. स्टार ऑलराउंडर का जलवा पहले पहल आईपीएल में देखने को मिला. इसके बाद वह देश के लिए लगातार मैच विनिंग प्रदर्शन कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जलवा बिखेरने के बाद बह वनडे सीरीज में भी धमाल मचा रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के खिलाफ जहां अन्य गेंदबाज विकेट निकालने के लिए एड़ी चोटी के जोर लगा रहे हैं. वहीं पंड्या की गेंदों पर विपक्षी खिलाड़ी बचने के प्रयास कर रहे हैं, लेकिन वह चाहकर भी उनके सामने संभल नहीं पा रहे हैं.

हाल यह है कि पंड्या इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में देश के लिए सात ओवरों में चार विकेट चटका चूके हैं. पंडया का एकदिवशीय क्रिकेट में यह अबतक की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी है. उन्होंने आज के मुकाबले में अबतक विपक्षी टीम के जिन खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है उसमें जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, कैप्टन जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन का विकेट शामिल है.

यह भी पढ़ें- Video: मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ही ओवर में बेयरस्टो और जो रूट को बनाया शिकार, खाता तक नहीं खोल पाए

मैनचेस्टर में पंड्या के कातिलाना गेंदबाजी को देख आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स भी उनकी सराहना करने से खुद को रोक नहीं पाई. फ्रेंचाइजी ने फेमस वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ की एक तस्वीर शेयर करते हुए स्टार खिलाड़ी की सराहना की है. इस तस्वीर में फिल्म के कैरेक्टर मुन्ना भैया माधुरी यादव के साथ नजर आ रहे हैं. तस्वीर में लिखा गया है, ‘जलवा है हमारा यहां.’

यही नहीं कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने भी ट्वीट करते हुए पंड्या की तारीफ की है. फ्रेंचाइजी ने एक तस्वीर शेयर किया है, जिसमें लिखा हुआ है, ‘भरोसा रखिए पुराने खिलाड़ी हैं.’

इन दोनों फ्रेंचाइजी के अलावा मुंबई इंडियंस की टीम ने भी स्टार खिलाड़ी की सराहना की है. फ्रेंचाइजी ने लिखा है, इंग्लिश विकेट चटकाने का खतरनाक फॉर्मूला. फ्रेंचाइजी द्वारा शेयर किए गए तस्वीर में पंड्या विकेट लेने के बाद पंत के साथ जश्न मन रहे हैं.

बता दें आज के मुकाबले से पहले एकदिवशीय क्रिकेट में पंड्या का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 31 रन खर्च कर तीन विकेट था. पंड्या ने देश के लिए खबर लिखे जाने तक 66 वनडे मुकाबले खेलते हुए 61 पारियों में 63 विकेट चटकाए हैं.

Tags: Hardik Pandya, India Vs England, Kolkata Knight Riders, Mumbai indians, Rajasthan Royals



image Source

Enable Notifications OK No thanks