IRCTC का सबसे सस्ता अंडमान टूर पैकेज प्लान, हनीमून कपल्स को 6 रातें और 7 दिन गुजारने के लिए देने होंगे मात्र इतने रुपये


नई दिल्ली. आजादी के अमृत महोत्सव उत्सव के दौरान आईआरसीटीसी (IRCTC) आपको अंडमान (Andaman) घूमाने के लिए एक शानदार टूर पैकेज प्लान (Tour Package Plan) लेकर आई है. आप मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजघानी भोपाल (Bhopal) से अंडमान के लिए डायरेक्ट फ्लाइट (Bhopal To Port Blair Flight) पकड़ कर छुट्टियों (Holidays) का आनंद उठा सकते हैं. एमपी सीमा से सटे उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के रहने वाले लोग भी इस पैकेज का लाभ उठा सकते हैं. खासकर हनीमून कपल्स (Honeymoon Couples) के लिए यह पैकेज शानदार है. इसके साथ ही त्योहारी सीजन में जो लोग कम पैसों पर छु्ट्टियों का आनंद लेना चाहते हैं, उनके लिए यह शानदार मौका है.

अंडमान की खूबसूरत वादियां हाल के कुछ वर्षों से युवाओं की पहली पसंद बनती जा रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने भोपाल से अंडमान के लिए नया पैकेज प्लान लॉन्च किया है. जो लोग विदेश जाने में रुचि नहीं रखते या उनका बजट कम होता है, वैसे लोगों को अंडमान में विदेशों जैसा एहसास मिलता है. खासकर ये जगह हनीमून कपल्स के लिए शानदार है. पिछले कुछ सालों से युवाओं को यह जगह खूब भा रहा है.

अंडमान की खूबसूरत वादियां हाल के कुछ वर्षों से युवाओं की पहली पसंद बनती जा रही है, IRCTC, Honeymoon Couples, irctc tour plan for Andaman, bhopal, mp, up, rajasthan, delhi, Madhya Pradesh, Bhopal To Port Blair Flight, Holidays, आईआरसीटीसी, अंडमान, भोपाल से अंडमान की फ्लाइट, हनीमून कपल्स, छुट्टियां कहां बिताएं, भोपाल से हनीमून के लिए कहां जाएं, 6 रातें और 7 दिन का आईआरसीटीसी प्लान, IRCTC का अंडमान टूर पैकेज प्लान, हनीमून कपल्स को 6 रातें और 7 दिन गुजारने के कहां जाएं,
अंडमान की खूबसूरत वादियां हाल के कुछ वर्षों से युवाओं की पहली पसंद बनती जा रही है.

आईआरसीटीसी का अंडमान का टूर प्लान

भोपाल से पोर्ट ब्लेयर

अवधि- 6 रात और 7 दिन

ट्रैवल मोड- हवाई सेवा

कवर्ड- हैवलॉक, नील आईलैंड, पोर्ट ब्लेयर

क्या सुविधा मिलेंगी

-फ्लाइट से आने-जाने की सुविधा

-रुकने के लिए होटल की सुविधा

-5 ब्रेकफास्ट और इतने ही डिनर की सुविधा

-घूमने के लिए एसी गाड़ी

-ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा

यात्रा का शुल्क और अन्य व्यय

-अकेले यात्रा करने पर देने होंगे 70,550 रुपये

-दो लोगों को 53,950 रुपये प्रति व्यक्ति

-तीन लोगों को प्रति व्यक्ति 53,300 रुपये

-इसके साथ ही बच्चों के लिए अलग से शुल्क का भुगतान करना होगा

-बेड के साथ 45,400 और बिना बेड के 41,950 रुपए देने होंगे

ऐसे करा सकते हैं बुकिंग

आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं. आप https://www.irctc.co.in/nget/train-search और https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=WBA044D पर जा कर टिकट टूर प्लान बुक करा सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.

IRCTC, Honeymoon Couples, irctc tour plan for Andaman, bhopal, mp, up, rajasthan, delhi, Madhya Pradesh, Bhopal To Port Blair Flight, Holidays, आईआरसीटीसी, अंडमान, भोपाल से अंडमान की फ्लाइट, हनीमून कपल्स, छुट्टियां कहां बिताएं, भोपाल से हनीमून के लिए कहां जाएं, 6 रातें और 7 दिन का आईआरसीटीसी प्लान, IRCTC का अंडमान टूर पैकेज प्लान, हनीमून कपल्स को 6 रातें और 7 दिन गुजारने के कहां जाएं,
अंडमान और निकोबार द्वीप समूह अपनी दुर्गमता के कारण सदियों से रहस्य में डूबा हुआ था.

ये भी पढ़ें: देश के लाखों कारोबारियों को GST के बाद भी वैट से जुड़े पुराने विवाद से क्यों नहीं मिल पा रहा छुटकारा?

कुलमिलाकर आप अगर इस आईआरसीटीसी टूर प्लान का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको भोपाल से पोर्ट ब्लेयर, हैवलॉक और नील द्वीप की यात्रा का शानदार मौका मिल सकता है. अंडमान द्वीप भारत के सात केंद्र शासित प्रदेशों में से एक है, जो बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर के संगम पर द्वीपों का एक समूह है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह अपनी दुर्गमता के कारण सदियों से रहस्य में डूबा हुआ था. यह जगह प्राकृतिक सुंदरता के दृश्यों से भरा हुआ है. घने जंगल, असंख्य विदेशी फूल और पक्षी यहां का माहौल रोमांटिक बनाते हैं. सफेद समुद्री तट के किनारे ताड़ के पेड़ हैं, जो समुद्र की लय में बहते रहते हैं.

Tags: Andaman & Nicobar Islands, Andaman and Nicobar, Best honeymoon places, Bhopal news, Irctc



image Source

Enable Notifications OK No thanks