इरफान पठान ने की डिविलियर्स से ‘फिनिशर’ दिनेश कार्तिक की तुलना, बताई समानताएं


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ करते हुए एबी डिविलियर्स से उनकी तुलना की. दिनेश कार्तिक ने इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. कार्तिक की बल्लेबाजी ने फैंस से लेकर चयनकर्ताओं तक सबको प्रभावित किया था. आईपीएल में दिनेश 10 पारियों में 183.33 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए.

इसी का नतीजा रहा कि कार्तिक को 3 साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम में वापस बुलाया गया. कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया में वापसी की. वहां भी उन्होंने निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए खूब सुर्खियां बटोरी. इस सीरीज में उन्होंने अपने टी-20 करियर की पहली हाफ सेंचुरी भी लगाई. जिसके दम पर भारत ने उस मैच में चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया और अफ्रीका को 82 रनों से हरा दिया. इस मैच में कार्तिक ने सिर्फ 27 गेंदे खेलकर 55 रन बनाए थे. इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया था.

यह भी पढ़ें : दिनेश कार्तिक: 15 साल पहले डेब्यू और अब जड़ा पहला अर्धशतक

यह भी पढ़ें : T20 Rankings: दिनेश कार्तिक की 108 पायदान की बड़ी छलांग, ईशान टॉप-10 बल्लेबाजों में इकलौते भारतीय

कार्तिक के मुरीद हुए इरफान
इरफान ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘आप इतनी विविधता से लैस खिलाड़ी नहीं ढूंढ़ पाएंगे. मैं योग्यता के आधार पर उनकी तुलना डिविलियर्स से नहीं कर रहा हूं पर उनकी रेंज की तुलना की जा सकती है. वो पहले स्वीप मारते हैं, फिर स्विच हिट. उनके पास पूरा नियंत्रण है. वो जरूरत पड़ने पर कदमों का इस्तेमाल करते हैं, और हां, वो लेग साइड पसंद करते हैं. जिस तरह वह गेंद के सामने आने के लिए पैरों का इस्तेमाल करते हैं वह शानदार है.’

आयरलैंड के खिलाफ खेलते नजर आएंगे कार्तिक
दिनेश कार्तिक अब आयरलैंड के खिलाफ टी-20 खेलते नजर आएंगे. आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम 26 और 28 जून को दो टी-20 मुकाबले खेलेगी. इस टूर पर हार्दिक पंड्या टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे.

Tags: AB De Villiers, Dinesh karthik, Irfan pathan

image Source

Enable Notifications OK No thanks