जगदानंद सिंह ने फुलवारी शरीफ में गिरफ्तार आतंकियों का किया बचाव, कहा- RSS की तरह है PFI


पटना. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के द्वारा पोपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की तुलना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से करने से नया विवाद खड़ा हो गया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि पीएफआई भी आरएसएस के तरह अपने समुदाय के लिए कुछ करना चाहता है, लेकिन उन्हें एंटी नेशनल क्यों बोला जा रहा है, यह समझ में नहीं आ रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि जब भी भारत की सुरक्षा के लिए खतरा समझे जाने वाले लोग (आतंकवादी) पकड़े गए, पाकिस्तानी एजेंट के रूप में वो सभी आरएसएस और हिंदू समाज के लोग थे.

जगदानंद सिंह इतने पर ही नहीं रूके. उन्होंने कहा कि यह लोग तो नमाजियों और दाढ़ी वालों को मुसलमान समझकर काट रहे हैं. यह लोग अपने लोगों और अपने कैडर से मॉल में नमाज पढ़वा कर विवाद खड़ा कर रहे हैं कि मॉल में नमाजी आ गए हैं. बता दें कि जगदानंद सिंह ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल नमाज मामले से जोड़ कर यह बयान दिया है.

आरएसएस को लेकर की गई जगदानंद सिंह की बयानबाजी ने बीजेपी को भड़का दिया. बिहार बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि वैसे तो जगदानंद सिंह समझदार राजनेता हैं, लेकिन अब इन्होंने साबित कर दिया है कि पद (आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष) पर बने रहने के लिए उन्होंने अपनी जमीर बेच दी है. हालाकि उन्हें न तो राज्यसभा की सीट नसीब हुई, और न ही लोकसभा का टिकट, लेकिन फिर भी वो अपने बेटे समान तेजस्वी यादव को खुश करने के लिए हल्की बयानबाजी कर रहे हैं.

बता दें कि पिछले दिनों कुछ इस तरह का बयान आरजेडी के नेता और फुलवारी शरीफ के पूर्व विधायक श्याम रजक ने भी दिया था. वहीं, पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मानवजीत सिंह ढिल्लों ने भी एक प्रेस वार्ता के दौरान पीएफआई की तुलना आरएसएस से कर दी थी. हालांकि विवाद खड़ा होने के बाद उन्होंने अपने बयान को लेकर सफाई दी थी, लेकिन इसके बावजूद दिल्ली के एक थाना में उनके विरुद्ध लिखित शिकायत दर्ज की गई थी.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, Jagdanand Singh, PFI, RSS



Source link

Enable Notifications OK No thanks