पटना कॉलेज पहुंचे जेपी नड्डा ने पुराने दिनों को किया याद, कहा- यूनिवर्सिटी की मांगों को करेंगे पूरा


पटना. बीजेपी संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए बिहार दौरे पर आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) शनिवार को पटना कॉलेज (Patna College) गए और वहां अपने पुराने दिनों को याद किया. इस दौरान उन्होंने यहां पूर्ववर्ती छात्रों से भी मुलाकात की. नड्डा के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना कॉलेज के पूर्ववर्ती छात्र रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी यहां आए थे. पटना विध्वविद्यालय के कुलपति (वीसी) गिरीश चौधरी ने जेपी नड्डा का स्वागत किया और उनसे विश्वविद्यालय की जरूरतों को बताते हुए उसे पूरा करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि पटना विश्वविद्यालय (Patna University) को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग लगातार होती रही है इसलिए जल्द अगर इसे दर्जा नहीं भी दिया जाता है तो कम से कम संसाधन जरूर बढ़ाए जाएं.

कुलपति ने ऑडोटोरियम की कमी की बात भी रखी. साथ ही साइंस फैकल्टी के लिए जी प्लस 7 बिल्डिंग बनाने की बात कही ताकि तमाम सुविधाओं के साथ पढ़ाई हो सके. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पटना विश्वविद्यालय के कुलपति की तमाम मांगों को सुनते हुए उन्हें आश्वासन दिया और कहा कि जो भी मांगें रखी गई हैं उसे उचित प्लेटफॉर्म पर रखा जाएगा और उसे पूरा करने का हर प्रयास किया जाएगा.

AISA-JAP के छात्रो ने जेपी नड्डा के आने का किया विरोध
इससे पहले, जब जेपी नड्डा जब पटना कॉलेज पहुंचे तो AISA और जन अधिकार पार्टी (जाप) के छात्र संगठन से जुड़े लोगों ने नारेबाजी की और उन्हें काले झंडे दिखाये. प्रदर्शनकारी छात्रों ने पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग की जिस पर नड्डा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वो कॉलेज में पहुंचें और नारेबाजी न हो ऐसा नहीं होता. यह स्वस्थ्य लोकतंत्र की पहचान है. उन्होंने प्रदर्शनकारी छात्रों की सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया.

जेपी नड्डा ने सुनाए कॉलेज समय के किस्से
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने पटना विश्वविद्यालय में पढ़ने के दौरान के किस्सों को याद करते हुए लोगों को कई किस्से सुनाए. उन्होंने बताया कि जेपी आंदोलन के समय क्लास के भीतर जेपी जिंदाबाद के नारे लगे थे जिसके बाद पुलिस ने यहां पहुंच कर सभी को गिरफ्तार कर लिया था. उस समय पटना कॉलेज का ग्राउंड फुटबॉल के खिलाड़ियों से भरा रहता था. साथ ही लाइब्रेरी भी छात्रों से भरा होता था. जेपी नड्डा ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं पटना विश्वविद्यालय का छात्र रहा हूं.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, Jp nadda, Patna university



Source link

Enable Notifications OK No thanks