Karnataka Hijab Row: रिचा चड्ढा ने हिजाब पर हंगामे को बताया ‘कायरों का झुंड’, स्‍वरा भास्‍कर भी भड़कीं


कर्नाटक में हिजाब विवाद (Karnataka Hijab Row) थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब ये कॉन्ट्रोवर्सी हिजाब बनाम भगवा गमछा (Hijab vs saffron controversy) की हो चुकी है। स्कूल-कॉलेज में यूनिफॉर्म को लेकर मचे इस बवाल पर बॉलिवुड ऐक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini), स्वरा भास्कर (Swara Bhasker), किम शर्मा, कमल हासन, नीरज घायवान और ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) समेत तमाम स्टार्स ने रिएक्ट किया है। जहां एक ओर बीजेपी नेता और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने स्कूल में यूनिफॉर्म के सम्मान की बात कही तो वहीं स्वरा भास्कर और रिचा चड्ढा ने कर्नाटक में हुई घटना को शर्मनाक बताया।

रिचा चड्ढा ने ट्विटर पर हिजाब पहने छात्रा का वीडियो शेयर किया। जिसमें कुछ लड़के उनके विरोध में जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं। ऐक्ट्रेस ने इस वीडियो को लेकर कहा, अपने लड़कों को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाएं। कायरों का एक झुंड अकेली छात्रा पर हमला करने को गर्व समझ रहा है। लूजर्स क्या हैं, ये शर्मनाक है। आने वाले कुछ सालों में ये सभी जॉबलेस, निराश और दरिद्र हो जाएंगे। क्या है गरीब परवरिश। ऐसों के लिए कोई सहानुभूति नहीं कोई मुक्ति नहीं। मैं इस तरह की घटनाओं पर थूकती हूं।

वहीं ऐक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी इस घटना से जुड़े कई पोस्ट और तस्वीरों को शेयर किया है। उन्होंने इस घटना को शर्मनाक बताया। छात्रा को घेरने वाले लड़कों को ऐक्ट्रेस ने भेड़िया बताया। वहीं बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कर्नाटक हिजाब विवाद पर कहा कि, ‘स्कूल शिक्षा के लिए हैं यहां धार्मिक मुद्दा मत बनाइए। हर स्कूल की अपनी यूनिफॉर्म है जिसका सम्मान किया जाना चाहिए। आपको जो भी पहनना है स्कूल के बाहर पहनिए।’

साउथ ऐक्टर और राजनेता कमल हासन ने ट्विटर पर लिखा, “कर्नाटक में जो हो रहा है वह मुझे परेशान कर रहा है। निर्दोष छात्रों के बीच सांप्रदायिकता की जहरीली दीवार खड़ी की जा रही है। हमारे पड़ोसी राज्य में जो हो रहा है वह तमिलनाडु व अन्य राज्यों में नहीं फैलना चाहिए। ये पहले से ज्यादा सतर्क रहने का समय है।”

‘मसान’ और ‘अजीब दास्तां’ जैसी फिल्मों के डायरेक्टर नीरज घायवान ने लिखा, नरसंहार दरवाजे पर है। यह सिर्फ मुसलमानों और दलितों पर नहीं है कि वे खुद के लिए लड़ें। प्रगतिशील हितैषी हिंदुओं को अपने भीतर की नफरत को दूर करना होगा, इन घटनाओं पर कार्रवाई की मांग करनी । आपका मौन ठीक नहीं है।

कर्नाटक के कॉलेज में हिजाब vs भगवा शॉल…स्कूल के मंदिर में ये कैसी तस्वीर, देखिए वीडियो

Karnataka Hijab Row: हेमा मालिनी बोलीं- स्कूल शिक्षा के लिए होते हैं, धार्मिक मामलों के लिए नहींवो लड़की जिसने जय श्रीराम के बीच लगाए अल्लाहू अकबर के नारे
क्या है कर्नाटक में हिजाब विवाद
कर्नाटक कॉलेज में मुस्लिम छात्रा का हिजाब पहनकर आने पर कुछ लड़के विरोध करते हैं और जय श्रीराम के नारे लगाने लगते हैं। छात्रा ने जवाब में अल्लाहू अकबर के नारे लगाकर जवाब दिया। इस छात्रा का वीडियो तेजी से वायरल हुआ। सोशल मीडिया पर एक धड़े ने छात्रा का सपोर्ट किया तो कुछ का कहना है कि स्कूल या कॉलेज में स्कूल ड्रेस का सम्मान करना चाहिए। अब हालात ये बन चुके हैं कि कर्नाटक में कोई हिजाब पहनकर तो हिंदू छात्र-छात्राए भगवा गमछा पहनकर आ रहे हैं। विवाद हिंसक मोड़ भी आ चुका है। कई जगह पथराव व तोड़-फोन की घटनाएं भी देखने को मिली है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks