अरुणाचल पंचायत उपचुनाव में JDU की जीत से ललन सिंह उत्साहित, नॉर्थ ईस्ट को लेकर बनाया खास प्लान


पटना. अरुणाचल प्रदेश में हुए पंचायत उपचुनाव (Arunachal Pradesh Panchayat Byelection) में जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) ने चार सीटों पर चुनाव लड़ कर तीन पर जीत हासिल कर ‘मिशन नॉर्थ ईस्ट’ की तरफ एक कदम और बढ़ा दिया है. अरुणाचल प्रदेश की जीत पार्टी के लिए कितना महत्वपूर्ण है इसको जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh) की बातों से समझा जा सकता है. न्यूज़ 18 के साथ बातचीत में ललन सिंह ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में जमीनी स्तर पर जेडीयू की पकड़ कितनी मजबूत है इससे समझा जा सकता है कि यहां हम चार सीटों पर चुनाव लड़े और तीन पर जीत हासिल किया.

उन्होंने कहा कि इसके पहले भी जब अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुआ था तब भी जेडीयू ने अपनी ताकत दिखाते हुए यहां छह सीटें जीती थीं, लेकिन तब बीजेपी ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं करते हुए हमारे विधायक तोड़ लिए थे. बावजूद इसके जेडीयू की यहां जमीनी ताकत कम नहीं हुई और पंचायत उपचुनाव में हमने जीत हासिल की है. आने वाले समय में जेडीयू विधानसभा चुनाव पूरी मजबूती से लड़ेगी और कामयाब होगी. ललन सिंह ने कहा कि मेरा ही नहीं, बल्कि पूरा जेडीयू परिवार का यह सपना है कि वो जल्द से जल्द राष्ट्रीय पार्टी बने. इस कार्य में मैंने अपनी पूरी ताकत लगा रखी है, और मुझे पूरी उम्मीद है की आने वाले नागालैंड विधानसभा चुनाव में जेडीयू को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने के लिए जो छह प्रतिशत वोट की जरूरत है वो मिल जाएगी और जेडीयू राष्ट्रीय पार्टी बनेगी.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अरुणाचल प्रदेश के स्थानीय नगर निकाय उपचुनाव में पार्टी को जीत मिलने पर ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू ने नगर निकाय की चार सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें से तीन पर जीत हासिल की है. इस जीत के लिए अरुणाचल प्रदेश जेडीयू अध्यक्ष और सभी विजयी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

Tags: Arunachal pradesh, Bihar News in hindi, Bihar politics, Lalan Singh, North East



Source link

Enable Notifications OK No thanks