विश्व कप में घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहते हैं: ललित उपाध्याय


Lalit Upadhyay

ANI

भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड ललित उपाध्याय ने कहा कि उनकी टीम अगले साल होने वाले विश्वकप में घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर पिछले 48 वर्षों से चले आ रहे पदक के सूखे को खत्म करना चाहती है। भारत अगले साल 13 से 29 जनवरी के बीच भुवनेश्वर और राउरकेला में पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा।

बेंगलुरू। भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड ललित उपाध्याय ने कहा कि उनकी टीम अगले साल होने वाले विश्वकप में घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर पिछले 48 वर्षों से चले आ रहे पदक के सूखे को खत्म करना चाहती है।
भारत अगले साल 13 से 29 जनवरी के बीच भुवनेश्वर और राउरकेला में पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा। पिछली बार यह टूर्नामेंट 2018 में खेला गया था और तब भारत क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड से 1-2 से हारकर बाहर हो गया था।

इसे भी पढ़ें: झूलन गोस्वामी को लॉर्ड्स में शानदार विदाई देने को तैयार है भारत: हरमनप्रीत

उपाध्याय ने कहा,‘‘ पिछली बार भुवनेश्वर में खेले गए विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में दुर्भाग्य से हमने अंतिम क्षणों में गोल गंवा दिया था लेकिन इसके बाद से टीम ने खेल के प्रत्येक क्षेत्र में काफी सुधार किया है और इस बार हम खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल है।’’

इसे भी पढ़ें: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के टिकट खरीदने को लेकर अफरा-तफरी, चार घायल

उन्होंने कहा,‘‘ हमारा लक्ष्य घरेलू परिस्थितियों का लाभ उठाकर बेहतरीन प्रदर्शन करना है और उम्मीद है कि इस बार हम पदक जीतने में सफल रहेंगे।’’
भारत को विश्वकप में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ ग्रुप डी में रखा गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



image Source

Enable Notifications OK No thanks