Mahesh Babu: दुनिया भर में फिर से रिलीज होगी महेश बाबू की ये कल्ट फिल्म, सालगिरह पर जबरदस्त जश्न की तैयारी


फिल्म ‘लाइगर’ के ट्रेलर रिलीज पर मुंबई पहुंचे निर्देशक पुरी जगन्नाथ ने संकेत दिए कि हिंदी सिनेमा के तमाम निर्माताओं से उनकी नई फिल्मों के लिए बातचीत हो रही है। लेकिन फिल्म ‘लाइगर’ के बाद वह अभी विजय देवरकोंडा की ही एक और फिल्म ‘जन गण मन’ में व्यस्त रहेंगे और उसके बाद ही किसी नई फिल्म के बारे में सोचेंगे। इस बीच पुरी जगन्नाथ की सुपरडुपर हिट फिल्म ‘पोकिरी’ को अगले महीने फिर से रिलीज करने की योजना बन रही है। यह वही फिल्म है जिसने अभिनेता महेश बाबू को तेलुगू सिनेमा के चोटी के सितारों में रातों रात ला खड़ा किया था।

महेश बाबू की सालगिरह का जश्न

फिल्म ‘पोकिरी’ महेश बाबू के करियर की सबसे यादगार फिल्म मानी जाती है। पुरी जगन्नाथ निर्देशित इस फिल्म ने साल 2006 में अपनी रिलीज के समय शानदार कारोबार किया था और इस फिल्म ने ही महेश बाबू को तेलुगू कमर्शियल सिनेमा का बड़ा सितारा भी बनाया धा। जानकारी के मुताबिक इस फिल्म का नया फोर के एचडी संस्करण तैयार किया गया है और इसे फिर से सिनेमाघरों में रिलीज करने की तैयारी इन दिनों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में जोरों से चल रही है। फिल्म को विदेश में भी रिलीज करने की तैयारी है और इसके लिए स्क्रीन्स की बुकिंग करीब करीब पूरी हो चुकी है।

9 अगस्त को रिलीज होगी फिल्म ‘पोकिरी’

महेश बाबू की हिट फिल्म ‘पोकिरी’ को फिर से 9 अगस्त को रिलीज किया जाएगा और इसी दिन महेश बाबू का जन्मदिन भी होता है। 47 साल के होने जा रहे महेश बाबू की इस फिल्म के हिंदी रीमेक ‘वांटेड’ ने हिंदी सिनेमा में सलमान खान का सुपरस्टारडम भी लौटाया था। हिंदी में इसे प्रभुदेवा ने निर्देशित किया। इसके पहले प्रभुदेवा ने इस फिल्म को तमिल में ‘पोक्किरी’ के नाम से बनाकर अपनी निर्देशन पारी की शुरुआत की थी। तमिल में तो ये फिल्म सफल रही हैं, हिंदी में तो इसने कमाई के तमाम रिकॉर्ड भी अपनी रिलीज के समय तोड़े थे। फिल्म ‘पोकिरी’ इसके अलावा कन्नड़ में ‘पोरकी’ के नाम स बन चुकी है। बांग्लादेश में भी इसी कहानी पर एक फिल्म बनी और सुनने में आया है कि पाकिस्तान में भी इसकी रीमेक की चर्चा चलती रही है जिसमें अभिनेता प्रकाश राज को भी काम करना है।

महेश बाबू हो गए थे भ्रमित

फिल्म ‘पोकिरी’ के बाद इसके हीरो महेश बाबू के पास फिल्मों के ऑफर्स की लाइन लग गई थी और वह खुद बताते हैं, ‘फिल्म ‘पोकिरी’ करने के बाद मुझे समझ ही नहीं आ रहा था कि मैं अगली फिल्म कौन सी करूं? मैं हर स्क्रिप्ट पढ़नी या सुननी शुरू करने से पहले ही सीधे क्लाइमेक्स पर पहुंच जाता था और मुझे लगता था कि हर फिल्म का अंत इस फिल्म जैसा ही हो। इसने मुझे इतना भ्रमित किया कि मैंने कोई नई फिल्म तुरंत साइन न करने का फैसला कर लिया। मैंने सिनेमा से सात महीने का ब्रेक लिया लेकिन ये लगातार खिंचता गया और ‘पोकिरी’ के बाद मेरी अगली फिल्म रिलीज होने में करीब दो साल का समय लग गया।’

पुरी जगन्नाथ पर टिकी निगाहें

इस बीच, हिंदी सिनेमा का उद्धार करने के लिए तेलुगू फिल्म निर्देशकों की मांग जैसे जैसे बढ़ती जा रही है, तेलुगू सिनेमा में भी अपनी फिल्मो का विस्तार उत्तर भारत तक करने की योजनाएं जोर पकड़ रही है। पुरी जगन्नाथ को हाल ही में हिंदी सिनेमा के एक बड़े हीरो के साथ एक बहुभाषीय फिल्म निर्देशित करने का मौका मिला है। लेकिन वह अभी इस पर बस विचार ही कर रहे हैं। पुरी जगन्नाथ ने हिंदी सिनेमा में पहली फिल्म अपनी डेब्यू फिल्म ‘बदरी’ की रीमेक के तौर पर ‘शर्त द चैलेंज’ बनाई थी। उनकी दूसरी फिल्म अमिताभ बच्चन के साथ ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’ रही।



Source link

Enable Notifications OK No thanks