Mahira Khan Returns: भारतीय दर्शकों के लिए खास तोहफा लेकर लौटीं माहिरा खान, सरहद पार की सीरीज में लूट लिए दिल


माहिरा खान का नाम आपको याद है? दिमाग पर थोड़ा जोर डालेंगे तो जरूर याद आएगा। शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ में अभिनय कर चुकी हैं। लेकिन, उनके नाम की सनसनी हिंदुस्तानी मीडिया में पहली बार उस वक्त फैली थी, जब विदेश में मटरगश्ती करते हुए उनकी और रणबीर कपूर की तस्वीरें वायरल हुई थीं। हालांकि, अब माहिरा खान दूसरी वजह से चर्चा में हैं। दरअसल, उनकी नई सीरीज ‘सदके तुम्हारे’ भारतीय दर्शकों के लिए टीवी चैनल जिंदगी पर प्रसारित हो रही है।  

खलील-उर-रहमान कमर की लिखी और मोहम्मद एहतशामुद्दीन द्वारा निर्देशित सीरीज ‘सदके तुम्हारे’ 1980 के दशक की प्रेम कहानी है। इस कहानी में खलील (अदनान मलिक) और शानो (माहिरा) की सगाई बहुत पहले ही हो चुकी है, लेकिन 10 साल तक उनके बीच कोई संपर्क नहीं हुआ। गांव की छोरी शानो अपने मंगेतर खलील से मिलना चाहती है, जो बड़े शहर में बस गया है। पहले तो खलील यह सोचकर अपने दिल की बात बताने से हिचकता है कि शहर में उसकी जिंदगी ज्यादा बेहतर है, लेकिन वह उससे प्यार करने लगता है। प्यार और किस्मत की यह दिलचस्प कहानी जिसने भी देखी, माहिरा के अभिनय से प्रभावित हुए बिना नहीं रह सका।

भारतीय सिनेमा जगत में अपनी वापसी के बारे में माहिरा खान कहती हैं, ‘सीरीज ‘सदके तुम्हारे’ दिल छू लेने वाली सीधी-सादी कहानी है। शानो मेरे पसंदीदा किरदारों में से एक है। इस शो को देखना पुराने पलों को याद करने जैसा है, जो मेरे दिल के बेहद करीब है। टेलीविजन पर वापसी हो रही है, जहां से सबकुछ शुरू हुआ था। जिंदगी के जरिए भारतीय दर्शकों के साथ जुड़ने का एक बार फिर से मौका मिलने पर मैं बहुत खुश हूं।’

‘सदके तुम्हारे’ के अलावा जिंदगी चैनल के लाइन-अप में माया अली और उस्मान खालिद बट अभिनीत एक और लोकप्रिय शो ‘ऑन जारा’ भी शामिल है। यह शो शादीशुदा जोड़े के बारे में है, जिसे उनके संबंधित परिवार बिगाड़ देते हैं। वे इस परवाह से बाहर निकलने को बेताब हैं। तनुजा चंद्रा निर्देशित शॉर्ट फिल्म ‘सिलवट’ भी जिंदगी चैनल पर प्रसारित हो रही है, जिसमें इस सीजन के सुपरस्टार कार्तिक आर्यन और मेहर मिस्त्री मुख्य भूमिकाओं में हैं। बंदिशों वाली यह प्रेम कहानी मुंबई की गलियों में बनी है और इसके मुख्य किरदार नूर और अनवर के बीच बढ़ती दोस्ती को दर्शाती है। उन्हें एक-दूसरे के लिए अपनी दिल की बात कह पाना मुश्किल लगता है।

इस रोमांचक लाइनअप के बारे में जी स्पेशल प्रोजेक्ट्स की चीफ क्रिएटिव ऑफिसर शैलजा केजरीवाल कहती हैं, “वास्तविक, विविधतापूर्ण और सीमाओं तथा जॉनर से परे कहानियों के माध्यम से दर्शकों को खुशी देने की कोशिश हमेशा रही है। जिंदगी चैनल पर माहिरा के शो ‘सदके तुम्हारे’ को भारतीय दर्शकों के लिए पेश करते हुए हम काफी खुश हैं।”



Source link

Enable Notifications OK No thanks