Manish Paul Birthday: हर साल अपने जन्मदिन पर ये काम जरूर करते हैं मनीष पॉल, बिग बी से है कनेक्शन


छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी पहचान बनाने वाले मनीष पॉल आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। 3 अगस्त 1981 को दिल्ली के मालवीय नगर में जन्मे मनीष होस्ट, अभिनेता और आरजे हैं। मनीष अब मनोरंजन जगत का वो चेहरा बन चुके हैं, जो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। मनीष पॉल अपनी कॉमिक टाइमिंग से अक्सर ही लोगों के चेहरे पर मुस्कान ले आते हैं। आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

कैसे हुई करियर की शुरुआत

दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मनीष पॉल मुंबई आ गए थे। इंडस्ट्री में अपना नाम और जगह बनाने के लिए जब मनीष संघर्ष कर रहे थे, तो उनकी पत्नी संयुक्ता ने उनका साथ दिया था। 2002 में मनीष को अपना पहला शो ‘संडे टैंगो’  होस्ट करने का मौका मिला। इसी दौरान उन्होंने वीजे के तौर पर भी काम करना शुरू किया और  रेडियो सिटी में आरजे बनकर मॉर्निंग शो ‘कसाकाए मुंबई’ होस्ट किया। धीरे-धीरे करके उनका काम शुरू होने लगा और वह लोकप्रिय भी होने लगे।

बचपन की दोस्त से की शादी

मनीष पॉल ने 2007 में अपने बचपन की दोस्त संयुक्ता से शादी की थी। दोनों स्कूल के समय से एक दूसरे को जानते थे और 1998 से रिलेशनशिप में थे। दोनों की एक बेटी और बेटा है। मनीष ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वो शादी से पहले अपने करियर को लेकर इतने सीरियस नहीं थे। संयुक्ता ने ही उनकी जिंदगी में आकर बहुत कुछ बदला और वह इस मुकाम तक पहुंचने में सफल हो पाए।

अमिताभ बच्चन के छूते हैं पैर

मनीष पॉल बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को बहुत मानते हैं। ऐसे में वह अपने जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेते हैं। मनीष का कहना है कि वह बिग बी से खास जुड़ाव महसूस करते हैं, जिस कारण वह अपने जन्मदिन पर हर साल ऐसा करते हैं। इसके साथ अगर उन्हें बिग बी के साथ कोई सीन शूट करना हो तो वह मंत्रमुग्ध हो जाते हैं।

इन फिल्मों और सीरियल में आए नजर

मनीष पॉल टीवी शोज और फिल्मों दोनों का हिस्सा रह चुके हैं। मनीष ‘घोस्ट बना दोस्त’, ‘राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी’, ‘जिंदादिल’, ‘कहानी शुरू विद लव गुरु’ जैसे कई सीरियल्स में काम कर चुके हैं। इसके अलावा वह अक्षय कुमार और कटरीना कैफ के साथ ‘तीस मार खां’ में नजर आए थे। 2013 में फिल्म ‘मिक्की वायरस’ से उन्होंने बतौर लीड एक्टर अपनी शुरुआत की थी। वहीं, हाल ही में वह ‘जुग जुग जियो’ में नजर आए थे। इसके अलावा वह कई अवॉर्ड फंक्शन भी होस्ट करते नजर आते हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks