मोबाइल युक्तियाँ: अगर या गम हो तो मोबाइल, तो आइए जानें


मोबाइल चोर होने पर – फोटो : istock

आज के डायल में चालू रखें। कुछ सभी मोबाइल के लिए ढेर हो। हो, मोबाइल का बिल भरने वाला, बिल भरने वाला, बिल भरने वाला, एक से अधिक बार हो। मतलब हर एक अब मोबाइल के भविष्य में, आपके पास इंटरनेट की अचेत होना चाहिए। लेकिन मोबाइल चोरी होने की घटना या गम होने की घटनाएँ भी होती हैं। इस तरह के रोग विशेष रूप से संवेदनशील होते हैं। ऐसे में अगर ऐसा गलत होता है, तो फिर भी गलत इस्तेमाल भी हो सकता है. इसलिए अगर आप अपने चार्जर या गम में मोबाइल को ब्लॉक कर सकते हैं।

मोबाइल चोरी होने पर – फोटो : इस्तॉक

ब्लॉक कर सकते हैं

  • इंटरनेट, अगर आपका मोबाइल फोन चोरी हो गया है या फिर कैमरा हो गया है, तो आपके मोबाइल फ़ोन पर डेटा दर्ज हो सकता है। इस अधिकारी ने विभाग से घड़ी की जांच की है। असामान्य बात यह है कि यह विशेष बात है कि अगर यह मोबाइल मिल रहा है, तो फिर भी आप अपने मोबाइल का उपयोग कर सकते हैं।

मोबाइल चोर होने पर – फोटो : पिक्साबाय

ऐसे कर सकते हैं ब्लॉक:-

चरण 1

  • चोरी करने वाले या दोस्त मोबाइल को लॉक करने के लिए आपको सबसे पहले पासवर्ड की जानकारी पर जाना होगा और मोबाइल को ब्लॉक/लॉस्ट मोबाइल विकल्प पर क्लिक करना होगा।

मोबाइल चोर होने पर – फोटो : istock

चरण 2

  • आपके फ़ोन के एक वेबसाइट पर, आपका मोबाइल फ़ोन जैसे- मोबाइल नंबर, आइ फ़ोन नंबर, कौन सी कंपनी का मोबाइल है, मोबाइल का बिलिंग, फ़ोन या गम की तारीख भरनी जैसे।

मोबाइल चोर होने पर – फोटो : istock

चरण 3

  • अब अपलोड होने की शिकायत दर्ज होगी। इसके ।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks