मोहम्मद रिजवान का बल्ला 2022 में भी गरज रहा, 11 में से 7 पारियों में आया तूफान, बाबर से दोगुने रन बनाए


लाहौर. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के प्रदर्शन को शायद ही कोई भूला होगा. पिछले साल उन्होंने टी20 में 2 हजार से अधिक बनाए थे और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था. दुनिया का अन्य कोई बल्लेबाज यह कारनामा अब तक नहीं कर सका है. पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान का प्रदर्शन 2022 में भी अब तक शानदार रहा है. वे पाकिस्तान सुपर लीग में (Pakistan Super League) मुल्तान सुल्तांस की कप्तानी कर रहे हैं. टीम ने (Multan Sultans) लीग राउंड में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया और 10 में से 9 मुकाबले जीते. टीम क्वालिफायर-1 में लाहौर कलंदर्स से मुकाबला खेल रही है.

मोहम्मद रिजवान के प्रदर्शन की बात करें तो वे अब तक पीएसएल के 11 में से 7 मैचों में 50 से अधिक रन की पारी खेल चुके हैं. उन्होंने 76 की औसत से 532 रन बनाए हैं. नाबाद 83 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 127 का रहा है. उन्होंने 44 चौके और 9 छक्के लगाए हैं. वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की बात करें तो उनकी टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. कराची किंग्स (Karachi Kings) की टीम 10 में से सिर्फ एक मुकाबला जीत सकी. टीम सबसे निचले छठे पायदान पर रही.

बाबर सिर्फ 2 अर्धशतक लगा सके

बाबर आजम टूर्नामेंट में बल्ले से भी कमाल नहीं कर सके. उन्होंने 10 पारियों में 38 की औसत से 343 रन बनाए है. 2 अर्धशतक लगाया. नाबाद 90 रन की सबसे बड़ी पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 119 का रहा. यानी रिजवान ने बाबर से लगभग दोगुने रन बनाए हैं. क्वालिफायर-1 के मुकाबले में बुधवार रात मोहम्मद रिजवान ने एक और शानदार पारी खेली. उन्होंने 51 गेंद पर नाबाद 53 रन बनाए. सिर्फ 3 चौके लगाए. लेकिन टीम को संघर्षपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 का रिजल्ट टॉस से होगा तय! ऐसा है मैदान का रिकॉर्डलाहौर को दिया है 164 रन का लक्ष्य

यह भी पढ़ें: SRH के गेंदबाज ने 10 गेंद पर झटके 4 विकेट, सिर्फ 5 टी20 खेलने का अनुभव, पर टीम ने खर्च किए 50 लाख

मुल्तान सुल्तांस ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 163 रन बनाए. मोहम्मद रिजवान के अलावा साउथ अफ्रीका के रिली रॉसो ने आक्रामक अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 42 गेंद पर 65 रन बनाए. 7 चौका और एक छक्का लगाया. इसके अलावा आमेर अजमत ने 22 गेंद पर 33 रन की पारी खेली. ऑफ स्पिनर मोहम्मद हफीज ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 16 रन दिए और एक विकेट भी झटका. यह मुकाबला जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. फाइनल मैच 27 फरवरी को होना है.

Tags: Babar Azam, Mohammad Rizwan, Pakistan, Pakistan super league, Pcb, PSL

image Source

Enable Notifications OK No thanks