डीआरडीओ में स्टेनोग्राफर सहित 1000 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कब से कर सकते हैं आवेदन


DRDO CEPTTAM 2022 : नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन डीआरडीओ के तहत सेंटर फॉर पर्सनल टैलेंट मैनेजमेंट (CEPTAM) ने स्टेनोग्राफर सहित कई पद भर्ती निकाली कई है. इन भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 1061 पद पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. आवेदन की प्रक्रिया 7 नवंबर से शुरू होगी. और आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 दिसंबर 2022 निर्धारित की गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे https://www.drdo.gov.in/  जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल्स 

CEPTAM ने स्टेनोग्राफर ग्रेड I, जूनियर टेक्नीशियन ऑफिसर, स्टेनोग्राफर ग्रेड II, एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट ए, स्टोर असिस्टेंट ए, सिक्योरिटी असिस्टेंट ए, व्हीकल ऑपरेटर ए, फायर इंजन ड्राइवर ए और फायरमैन के पदों पर 1061 वैकेंसी है.

आवेदन शुल्क 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये है, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा. एससी, एसटी, दिव्यांग, ईएसएम श्रेणियों के उम्मीदवारों व सभी महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क में पूरी छूट दी गई है. 

कर सकता है आवेदन?

जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों को अंग्रेजी/हिंदी में पीजी के साथ स्नातक में हिंदी/अंग्रेजी एक विषय के रूप में पढ़ा होना चाहिए। स्टेनोग्राफर ग्रेड 1 पदों के लिए स्नातक के साथ 100 शब्द प्रति मिनट की गति से 10 मिनट तक डिक्टेशन व इसका 40 मिनट में ट्रांसक्रिप्शन करने में सक्षम होना चाहिए. 

आयु सीमा 

इन पद पर आवेदन करने वाले उम्मदीवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष ही होनी चाहिए. सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छुट भी दी जाएगी. 

कैसे होगा सेलेक्शन

टियर-1 कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट
टियर-2 ट्रेड/स्किल/फिजिकल फिटनेस और कैपिबिलिटी टेस्ट आदि
टियर-3- डिस्क्रिप्टिव पेपर

यह भी पढ़ें- ​UKPSC Recruitment 2022: ​साफ-सुथरी हवा वाली वन विभाग की सरकारी नौकरी, 12वीं कर रखी है तो अप्लाई कर लें

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks