NEET PG Counselling 2022: MCC ने राउंड 1 के सीट मैट्रिक्स से कुछ सीटों को हटाया, डिटेल्स और नोटिस करें चेक


NEET PG Counselling: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नीट पीजी काउंसलिंग (NEET PG Counselling 2022) के राउंड 1 के सीट मैट्रिक्स से कुछ सीटों को हटा दिया है। ये सीटें अहमदाबाद के बीजे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज से हटाई गई हैं। जहां बीजे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, अहमदाबाद ने एमडी (इमरजेंसी एंड क्रिटिकल केयर) और एमडी (इमरजेंसी मेडिसिन) के दो सीटों को खत्म कर दिया है। वहीं गांधी मेडिकल कॉलेज से एमडी रेडियोथेरेपी और रेडियो ऑन्कोलॉजी प्रोग्राम में जनरल और अनुसूचित जाति की एक-एक सीट, अनुसूचित जाति एवं जनजाति की एक-एक सीटें हटाई गई हैं।

एमसीसी (MCC) ने इसकी जानकारी दी है और कहा कि इन सीटों को इस वजह से हटा दिया गया क्योंकि एनएमसी (NMC) से इन्हें मान्यता नहीं मिली थी। इसके साथ एनएमसी ने सीट हटाने पर बताया कि बीजे गवर्नमेंट में ये सीटें गलती से जुड़ गई थीं। नीचे लिकं के माध्यम से नोटिस पढ़ सकते हैं छात्र।

NEET PG Counselling 2022 Direct Link

एनडीटीवी के अनुसार एमसीसी के बयान के अनुसार जिन सीटों को हटाया जाना है उन्हें राउंड 1 के अलॉटमेंट प्रोसेस से पहले सीट मैट्रिक्स से हटा दिया जाएगा। छात्र ध्यान दें कि नीट पीजी के काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन और पेमेंट का प्रोसेस चल रहा है। नीट पीजी के राउंड 1 काउंसलिंग के लिए पेमेंट करने का प्रोसेस कल बंद कर दिया जाएगा वहीं 25 सितंबर तक छात्रों के लिए चॉइस लॉकिंग सुविधा एक्टिव रहेगी।

Source link

Enable Notifications OK No thanks