NEET UG 2022: क्या कल जारी हो जाएगा NEET का एडमिट कार्ड? देखें कैसे कर पाएंगे डाउनलोड


नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, यूजी (NEET UG 2022) के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार कल यानी 10 जुलाई को नीट का हॉल टिकट जारी कर ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर अपलोड कर दिया जाएगा। जो भी छात्र परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वे अपने लॉगिन क्रेडेंशियल के माध्यम से हॉल टिकट डाउनलोड कर पाएंगे। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी एडमिट कार्ड (NEET UG Admit Card 2022) जारी होने की तारीख के विषय में जानकारी नहीं दी गई है।

इस वर्ष यूजी के लिए एंट्रेंस टेस्ट 17 जुलाई को दोपहर 2 बजे से 520 तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा देश भर के 546 शहरों में और देश के बाहर 14 शहरों में कराई जाएगी। नीचे दिए स्टेप्स की मदद से परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर पाएंगे।

NEET UG Admit Card 2022 डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स की ले पाएंगे मदद

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – neet.nta.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2- अब अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
स्टेप 3- क्रेडेंशियल दर्ज करने के बाद नीट यूजी 2022 का हॉल टिकट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
स्टेप 4- अब अपना एडमिट कार्ड चेक करें और इसे डाउनलोड कर लें।
स्टेप 5- साथ ही भविष्य के इस्तेमाल के लिए एक हार्ड कॉपी भी रख लें।

कुल 180 प्रश्न पूछे जाएंगे
यदि कोई भी उम्मीदवार हॉल टिकट डाउनलोड करते समय कोई समस्या महसूस करता है तो उस स्थिति में वह हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 पर कॉल कर सकता है या [email protected] पर ईमेल भी कर सकता है। नीट यूजी में फिजिक्स, केमेस्ट्री और बायोलॉजी से 180 एमसीक्यू पूछे जाएंगे। हर विषय में दो सेक्शन होंगे जिसके पहले सेक्शन में 35 जरूरी प्रश्न होंगे और दूसरे सेक्शन में 15 प्रश्न होंगे।

Agneepath Scheme 2022 IAF : इंडियन एयरफोर्स में भर्ती के लिए जल्द करें अप्लाई

Source link

Enable Notifications OK No thanks