न्यूजीलैंड की बड़ी जीत ने बदला सेमीफाइनल का समीकरण, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में किसका कटेगा पत्ता?


हाइलाइट्स

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर जीत से सेमीफाइनल की दावेदारी मजबूत की है
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के सेमीफाइनल की राह मुश्किल नजर आ रही है

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप में उलटफेर और बारिश ने सेमीफाइनल का समीकरण बिगाड़कर रख दिया है. ग्रुप 1 के मुकाबले में शनिवार को न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका पर बड़ी जीत दर्ज करने के साथ अपने अंतिम चार की दावेदारी और भी मजबूत कर ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन फिलिप्स के शतक के दम पर टीम ने 7 विकेट पर 167 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की टीम ट्रेंट बोल्ड की घातक गेंदबाजी के आगे मह 102 रन पर ही ढेर हो गई. 65 रन की बड़ी जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल की तरफ एक और मजबूत कदम बढ़ाया.

इस वक्त ग्रुप 1 में बारिश की वजह से सबसे ज्यादा टीमों परेशान हैं. श्रीलंका को छोड़ कर सभी 5 टीमों का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ चुका है. न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों को अंक बांटने पर मबजूर होना पड़ा है. अब इन टीमों के मुकाबले रद्द होने की वजह से सेमीफाइनल की तस्वीर साफ नहीं हो पा रही. सभी टीमें 3-3 मुकाबले खेल चुकी है लेकिन अब तक किसी को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता है.

न्यूजीलैंड की दावेदारी मजबूत

पहले मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को धमाकेदार अंदाज में 89 रन से मात देने ने वाली न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को 65 रन की बड़ी जीत दर्ज की. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद टीम के पास 5 अंक हैं. उसका नेट रन रेट बाकी सभी टीमों से कहीं ज्यादा बेहतर है. टीम को अभी आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है. जैसा टीम का फॉर्म चल रहा है उसका अंतिम चार में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की राह मुश्किल

सुपर 12 में 1 मैच हारने के बाद टीम का एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया जबकि 1 मैच में दोनों टीमों ने जीत दर्ज की है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के पास अब दो और मैच बचे है जिसमें टीम को हर हाल में जीत चाहिए. ऑस्ट्रेलिया की टीम आयरलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी जबकि इंग्लैंड को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. अगर इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच हार जाती है तो उसका खेल खत्म हो जाएगा लेकिन जीत मिली तो आगे जाने पर फैसला नेट रन रेट के आधार पर किया जाएगा.

Tags: England vs Australia, England vs new zealand, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Trent Boult

image Source

Enable Notifications OK No thanks