हेमा मालिनी नहीं, पहले इस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर लट्टू थे संजीव कुमार, इस कारण नहीं बन पाई थी बात!


बात आज दिवंगत स्टार संजीव कुमार की जो अपनी बेहतरीन फिल्मों के साथ ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रह चुके हैं. संजीव कुमार के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वे हेमा मालिनी से बेहद प्यार करते थे. हालांकि, हेमा से पहले एक एक्ट्रेस और थीं जिनके लिए संजीव कुमार का दिल धड़कता था. यह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि अपने समय की चर्चित एक्ट्रेस नूतन थीं. असल में संजीव कुमार ने साल 1968 में आई फिल्म ‘देवी’ में नूतन के साथ काम किया था.

कहते हैं इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही संजीव कुमार नूतन पर लट्टू हो गए थे. ख़बरों की मानें तो नूतन पहले से शादीशुदा थीं और उनकी शादीशुदा लाइफ में उतार-चढ़ाव चल रहे थे.नूतन की शादी इंडियन नेवी के लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीश बहल के साथ साल 1959 में हुई थी. हालांकि, जल्द ही नूतन के पति को उनके और संजीव कुमार के बारे में पता चल गया था.

कहते हैं कि ऐसे में नूतन ने अपनी शादी को बचाते हुए संजीव कुमार से दूरी बना ली थी. नूतन से दूर होने के बाद संजीव कुमार का दिल एक्ट्रेस हेमा मालिनी पर आया था. हालांकि, हेमा को दो-दो बार प्रपोज़ करने के बावजूद संजीव कुमार के हिस्से में सिर्फ ‘ना’ ही आया था.

कहते हैं कि हेमा द्वारा प्रपोजल ठुकराए जाने के बाद संजीव कुमार का दिल बुरी तरह से टूट गया था और उन्होंने आजीवन शादी ना करने का फैसला ले लिया था. आपको बता दें कि एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित,  संजीव कुमार को चाहती थीं लेकिन संजीव द्वारा शादी ना करने का फैसला लेने के बाद सुलक्षणा ने भी आजीवन अविवाहित रहने का फैसला किया था. बताते चलें कि महज 47 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से संजीव कुमार का निधन हो गया था.

43 साल की उम्र में भी अनमैरिड हैं काजोल की बहन तनीषा, शादी को लेकर कही ये बड़ी बात!

सैफ के पिता से होते-होते रह गई थी इस एक्ट्रेस की शादी, एक दर्द से आज तक नहीं उबर पाईं 

image Source

Enable Notifications    OK No thanks