Odisha: पुलिस अफसर ने अपने ही खिलाफ केस किया दर्ज, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप


हाइलाइट्स

ओडीशा में हुआ हैरान करने वाला वाक्या, पुलिस पर आदिवासी शख्स को पीटने का आरोप
पीड़ित शख्स की पत्नी ने कहा- पुलिस अफसरों ने थाना परिसर में जमकर पीटा, तोड़ दिया पैर
डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने आरोपी पुलिस अफसरों पर केस दर्ज कराया, कड़ी कार्रवाई के आदेश

भुवनेश्वर. ओडीशा से चौंकाने वाली खबर है. एक पुलिस अफसर ने आदिवासी शख्स के साथ कथित मारपीट के मामले में अपने ही खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस मामले में बालीपटना पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर इंचार्ज कृपसिंधु बराड़ और सीनियर इंस्पेक्टर राकेश सामल के भी नाम सामने आए हैं. इसके बाद पुलिस विभाग में हंगामा मच गया है.

गौरतलब है कि यह मामला उस वक्त उछला जब एक महिला ने भुवनेश्वर के डिप्टी पुलिस कमिश्नर से शिकायत की. महिला ने डिप्टी पुलिस कमिश्नर को शिकायत में बताया कि बालीपटना थाना परिसर में दो पुलिस अफसरों ने उसके पति सरोज भोई को जमकर पीटा और उसका एक पैर तोड़ दिया. महिला ने इस मामले में दोषी पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

इन धाराओं में मामला दर्ज
इसके बाद डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने वरिष्ठ अधिकारियों को इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उसके बाद आरोपी पुलिस अफसरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 323, 325, 294, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया. इसके अलावा आरोपियों के खिलाफ एससीएसटी कानून की धारा 3 (1-R) और 3 (1-S) भी लागई गई. अब इस मामले की जांच लोकल असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस करेंगे.

दलित महासंघ ने की कार्रवाई की मांग
इस मामले में पीड़ित भोई ने आरोप लगाया- ‘इंस्पेक्टर इंचार्ज कृपसिंधु बराड़ और सीनियर इंस्पेक्टर राकेश सामल ने 5-6 अन्य पुलिसकर्मियों के साथ थाने में मुझे पीटा. मेरी टांग टूट गई है. मैं न्याय चाहता हूं.’ दूसरी ओर, दलित महासंघ के अध्यक्ष लितू दास ने कहा- ‘यह चिंता का विषय है. हम आरोपी पुलिस अफसरों इंस्पेक्टर इंचार्ज कृपसिंधु बराड़ और सीनियर इंस्पेक्टर राकेश सामल के खिलाफ कानून के मुताबिक कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं. दोनों को जल्द गिरफ्तार करना चाहिए.’

Tags: National News, Odisha news



Source link

Enable Notifications OK No thanks