एनडीए गठबंधन पर तेजस्वी ने कहा- बिहार में अपने दम पर चुनाव लड़कर दिखाए बीजेपी


हाइलाइट्स

तेजस्वी बोले- बीजेपी अकेले चुनाव लड़ ही नहीं सकती. वह हमेशा दूसरों के सहारे चुनाव लड़ती है.
बीजेपी बोली- तेजस्वी पहले अपने गिरेबान में झांकें. बीजेपी कई चुनाव अपने दम पर लड़कर जीती है.

पटना. जेडीयू के साथ मिलकर 2024 का लोकसभा और 2025 का विधानसभा चुनाव लड़ने के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा के एलान के बाद सियासत शुरू हो गई है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा है कि बिहार में बीजेपी अकेले चुनाव लड़कर दिखाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी कभी अकेले चुनाव लड़ ही नहीं सकती. वह हमेशा दूसरों के सहारे चुनाव लड़ती है.

दरअसल, जेडीयू और बीजेपी के बीच के रिश्तों को लेकर बिहार की राजनीति में कई तरह की चर्चाएं होती रही हैं. कई मुद्दों पर दोनों के बीच वैचारिक मतभेद के कयास लगाए जाते रहे हैं. पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार दौरे के समय स्पष्ट कर दिया कि बिहार में लोकसभा और 2025 के विधानससभा का चुनाव बीजेपी नीतीश कुमार के साथ ही लड़ेगी.

बीजेपी को दी गई तेजस्वी की चुनौती पर बीजेपी प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि तेजस्वी पहले अपने गिरेबान में झांकें. बीजेपी कई चुनाव अपने दम पर लड़कर जीती है. तेजस्वी में दम है तो अपने दम पर चुनाव लड़कर दिखाएं.

केंद्र ने आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में 15 अगस्त को हर घर तिरंगा फहराने का कार्यक्रम तैयार किया है. इस पर तेजस्वी ने कहा कि तिरंगा हमारे दिल में है. बीजेपी तिरंगे की बात करती है पर आरएसएस ने 2000 के बाद नागपुर में तिरंगा फहराना शुरू किया. ये सिर्फ राजनीति की बात है.

राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो इन दिनों तेजस्वी की नीतीश को लेकर लगातार नजदीकियां बढ़ रही थीं. तेजस्वी को विश्वास था कि नीतीश कुमार आनेवाले दिनों में उनके साथ आ सकते हैं. लेकिन बीजेपी के आश्वासन ने उनके सपनों पर पानी फेर दिया.

Tags: Bihar BJP, Bihar politics, Tejashwi Yadav



Source link

Enable Notifications OK No thanks